NDTV Khabar

DGMO स्तर की बातचीत में भारत ने कहा, LOC पर तनाव कम करना पाकिस्‍तान का जिम्‍मा

भारत ने एक बार साफ कर दिया है कि जब तक पाकिस्तान आतंकवादियों को मदद देना बंद नहीं करता तब तक भारत की ओर से कार्रवाई जारी रहेगी.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
DGMO स्तर की बातचीत में भारत ने कहा, LOC पर तनाव कम करना पाकिस्‍तान का जिम्‍मा

प्रतीकात्मक फोटो

खास बातें

  1. पाकिस्तान के अनुरोध पर भारत के DGMO ने की बात
  2. LOC पर तनाव कम करने का ज़िम्मा पाकिस्तान का है
  3. पाकिस्तान के नापाक मंसूबे नाकाम करने के लिए सभी ‘जवाबी उपाय ’करता रहेगा
नई दिल्ली:

भारत ने एक बार साफ कर दिया है कि जब तक पाकिस्तान आतंकवादियों को मदद देना बंद नहीं करता तब तक भारत की ओर से कार्रवाई जारी रहेगी. शुक्रवार को पाकिस्तान के अनुरोध पर भारत के DGMO की पाकिस्तान में अपने समकक्ष अधिकारी से हॉटलाइन में भारत ने ये बात साफ कर दी. भारत की ओर से ये भी कहा गया कि LOC पर तनाव कम करने का ज़िम्मा पाकिस्तान का है.

गंभीर रूप से बीमार पूर्व पाकिस्‍तानी हॉकी खिलाड़ी मंसूर अहमद ने भारत सरकार से की यह अपील...

भारतीय सेना ने कहा कि वह पाकिस्तान के नापाक मंसूबे नाकाम करने के लिए सभी ‘जवाबी उपाय ’करता रहेगा.  सेना के अधिकारियों ने कहा कि टेलीफोन पर की गई बातचीत में सेना के सैन्य अभियान महानिदेशक (डीजीएमओ) लेफ्टिनेंट जनरल अनिल चौहान ने अपने पाकिस्तानी समकक्ष से कहा कि जम्मू - कश्मीर में नियंत्रण रेखा पर तनाव कम करने की जिम्मेदारी पाकिस्तान की है. 

पाकिस्‍तान से आई गीता की शादी की तैयारी, दूल्‍हे को मिलेगा घर और सरकारी नौकरी


पाकिस्तान के अनुरोध पर शुक्रवार शाम हॉटलाइन पर अनिर्धारित बातचीत हुई, जिसमें पाकिस्तानी डीजीएमओ ने आरोप लगाया कि भारतीय सुरक्षा बलों ने नियंत्रण रेखा पर बिना किसी उकसावे की गोलीबारी की. 

टिप्पणियां

सेना ने कहा कि भारतीय सेना के डीजीएमओ ने कहा कि भारतीय सैनिकों ने पाकिस्तानी सेना द्वारा भारतीय सीमा में घुसपैठ करने एवं भारी हथियारों से भारतीय चौकियों को निशाना बनाने वाले आतंकियों की मदद के जवाब में जवाबी गोलीबारी की. 


 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement