NDTV Khabar

सरकार का बड़ा फैसला: अब वायुसेना और नौसेना प्रमुखों को मिलेगी जेड प्लस सुरक्षा

आंतकी हमलों के बाद पाकिस्तान के साथ बढ़े तनावों के बीच सरकार की ओर से एक बड़ा फैसला लिया गया है. अब भारतीय वायुसेना और नौसेना के प्रमुखों को भी जेड प्लस सुरक्षा दी जाएगी.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
सरकार का बड़ा फैसला: अब वायुसेना और नौसेना प्रमुखों को मिलेगी जेड प्लस सुरक्षा

तीनों सेना के प्रमुख

नई दिल्ली:

आंतकी हमलों के बाद पाकिस्तान के साथ बढ़े तनावों के बीच सरकार की ओर से एक बड़ा फैसला लिया गया है. अब भारतीय वायुसेना और नौसेना के प्रमुखों को भी जेड प्लस सुरक्षा दी जाएगी. अधिकारियों ने यह जानकारी दी है. पाकिस्तान के साथ बढ़े तनाव के मद्देनजर वायुसेना प्रमुख एयर मार्शल बी एस धनोआ और नौसेना प्रमुख एडमिरल सुनील लांबा को संभावित खतरे की गहन समीक्षा के बाद यह निर्णय लिया गया है. 

अभिनंदन वर्धमान के भारत लौटने पर स्मृति ईरानी ने कहा, पीएम मोदी के पराक्रम से 48 घंटों में हुई पायलट की वापसी

एक सरकारी अधिकारी ने कहा कि दोनों सेनाओं के प्रमुखों को जेड प्लस श्रेणी की सुरक्षा दी जाएगी. सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत को पहले ही जेड प्लस सुरक्षा मिली हुई है. दरअसल, पाकिस्तान की सरजमीं पर पल रहे आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने 14 फरवरी को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर हमला कर दिया था, जिसमें हमारे करीब 40 जवान शहीद हो गए थे. 


पूर्व CM ने अभिनंदन की वतन वापसी का नवजोत सिद्धू को दिया क्रेडिट, तो सिद्धू बोले- उसूलों पर आंच आए तो...

इसके जवाब में भारत ने 26 फरवरी को आतंकी संगठन जैश के आतंकी कैंप पर एयर स्ट्राइक किया, जिसमें भारतीय वायुसेना के 12 मिराज फाइटर प्लेन ने आतंकी कैपों को पूरी तरह ध्वस्त कर दिया और करीब 300 आतंकियों को मौत के घाट उतार दिया. इस हमले में भारतीय वायुसेना ने करीब 1000 किलो बम का इस्तेमाल किया था. 

इस एयर स्ट्राइक से बौखलाए पाकिस्तान ने भारतीय सीमा में घुसकर सैन्य ठिकानों पर हमला करने की कोशिश की, जिसके बाद भारतीय वायुसेना ने पलटवार किया और उसके एफ-16 को मार गिराया गया. मिग-21 ने पाकिस्तान के एफ16 को मार गिराया. मगर इसमें हमारे विंग कमांडर अभिनंदन पाकिस्तान की सीमा में चले गए, जिन्हें बाद में शुक्रवार को पाकिस्तान ने भारत को सौंपा. (इनपुट भाषा से)

टिप्पणियां

VIDEO: भारत को सौंपे गए विंग कमांडर अभिनंदन​


 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement