यह ख़बर 05 सितंबर, 2012 को प्रकाशित हुई थी

लेख के लिए माफी मांगे वाशिंगटन पोस्ट : अंबिका सोनी

लेख के लिए माफी मांगे वाशिंगटन पोस्ट : अंबिका सोनी

खास बातें

  • प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की तीखी आलोचना करने वाले अमेरिकी दैनिक के लेख पर सूचना एवं प्रसारण मंत्री अंबिका सोनी ने करारा हमला किया। सोनी की योजना इस मुद्दे को विदेश मंत्रालय के साथ उठाने की है ताकि मामले में ‘कड़ी कार्रवाई’ की जा सके।
नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की तीखी आलोचना करने वाले अमेरिकी दैनिक के लेख पर सूचना एवं प्रसारण मंत्री अंबिका सोनी ने करारा हमला किया। सोनी की योजना इस मुद्दे को विदेश मंत्रालय के साथ उठाने की है ताकि मामले में ‘कड़ी कार्रवाई’ की जा सके।

सोनी ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘वाशिंगटन पोस्ट जैसे अखबार द्वारा प्रधानमंत्री पर लिखा ऐसा आलेख अस्वीकार्य है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘वहां किए गए दावे पूरी तरह निराधार हैं और हम इसे खारिज करते हैं।’’ सोनी वाशिंगटन पोस्ट के एक आलेख ‘इंडियाज साइलेंट प्राइम मिनिस्टर बिकम्स ए ट्रैजिक फिगर’ (भारत के मूक प्रधानमंत्री एक त्रासद व्यक्तित्व बने) पर प्रतिक्रिया दे रही थीं।

आलेख में कहा गया कि मनमोहन सिंह ने भारत को आधुनिकता, समृद्धि और शक्ति के मार्ग पर बढ़ने में मदद की लेकिन आलोचकों का कहना है कि संकोची, मृदुभाषी नेता के अब ‘इतिहास में असफल के तौर पर दर्ज होने का खतरा’ है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

आलेख में कहा गया, ‘‘...लेकिन बेहद सम्मानित, नम्र और बौद्धिक प्रौद्योगिकी विशेषज्ञ की छवि धीरे-धीरे बिल्कुल बदल गई है बेहद भ्रष्ट सरकार की अगुवाई कर रहे दुविधाग्रस्त, निष्प्रभावी नौकरशाह की।’’ सोनी ने कहा कि वह इस मुद्दे को विदेश मंत्रालय और अन्य सरकारी विभागों के साथ उठाएंगी और इसके खिलाफ कार्रवाई करेंगी।

उन्होंने कहा, ‘‘उन्होंने पहले भी इस तरह के काम किए हैं और माफी मांगी है। अगर वाशिंगटन पोस्ट ने प्रधानमंत्री के खिलाफ ऐसी चीजें लिखी हैं तो यकीन मानिए मैं उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई करूंगी।’’