NDTV Khabar

Pulwama Attack: इमरान खान के आरोपों को भारत ने किया सिरे से खारिज, 'गुमराह करना बंद करें, एक्शन लीजिए'

भारत ने पुलवामा पर इमरान खान (Imram Khan) के आरोपों को पूरी तरह खारिज करते हुए कहा कि पाकिस्तान दुनिया को गुमराह करना बंद करें और कार्रवाई करे.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Pulwama Attack: इमरान खान के आरोपों को भारत ने किया सिरे से खारिज, 'गुमराह करना बंद करें, एक्शन लीजिए'

Pulwama Terror Attack: जम्मू कश्मीर के पुलवामा में CRPF काफिले पर हुए हमले में 40 से अधिक जवान शहीद हुए थे.

खास बातें

  1. इमरान के बयान से हैरानी नहीं: सरकार
  2. 'इमरान ने इस हमले की निंदा तक नहीं की'
  3. 'पीड़ित परिवारों के प्रति संवेदना भी नहीं'
नई दिल्ली:

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले (Pulwama Terror Attack) को लेकर पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) ने मंगलवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस की. उन्होंने पुलवामा की घटना में पाकिस्तान (Pakistan) का हाथ होने से इनकार करते हुए कहा कि बिना किसी सुबूत के क्यों जिम्मेदार ठहराया जा रहा है. इमरान के इस बयान पर भारत की तरफ से प्रतिक्रिया आई. विदेश मंत्रालय ने इमरान के बयान पर हैरानी जताया. उन्होंने कहा कि इमरान खान ने इस जघन्य हमले की निंदा तक नहीं की न ही उन्होंने पीड़ित परिवारों के प्रति संवेदना जताई. भारत ने पुलवामा पर इमरान खान के आरोपों को पूरी तरह खारिज करते हुए कहा कि पाकिस्तान दुनिया को गुमराह करना बंद करें और कार्रवाई करे.

Pulwama Terror Attack: कांग्रेस बोली- इमरान आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद की भाषा बोल रहे हैं


विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने कहा कि यह खेदजनक है कि इमरान खान ने पुलवामा हमले पर भारत के जवाब को आगामी चुनाव से प्रेरित बताया है, भारत इसका खंडन करता है. उन्होंने कहा कि हम मांग करते हैं कि पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय समुदाय को गुमराह करना बंद करे और पुलवामा हमले के षड्यंत्रकारियों के खिलाफ ठोस, स्पष्ट कार्रवाई करे. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री द्वारा भारत की तरफ से सबूत मुहैया कराने पर जांच की पेशकश करना, फिजूल का बहाना है. विदेश मंत्रालय ने कहा कि पाकिस्तान द्वारा आतंकवादियों से किसी भी प्रकार का संपर्क होने से इंकार करते समय इमरान खान ने जैश-ए-मोहम्मद के दावे को नजर अंदाज कर दिया.  
 

 

इससे पहले सूत्रों के मुताबिक, भारत सरकार ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के बयान के जवाब में कहा, "उन्होंने (इमरान खान ने) सेना की लिखी हुई स्क्रिप्ट पढ़ी... पहले भी भारत ने पठानकोट, उरी, मुंबई हमलों पर सबूत दिए थे, लेकिन पाकिस्तान ने क्या किया...? उन्हें क्या सबूत चाहिए...? जैश-ए-मोहम्मद हमले की ज़िम्मेदारी ले चुका है... सभी जानते हैं, जैश का ठिकाना कहां है... उनकी पलटवार की धमकी पर - 2019 का भारत 1948 का भारत नहीं है..."

Pulwama Terror Attack: पुलवामा हमले पर इमरान खान ने जो कहा वह पाकिस्तानी फौज की लिखी स्क्रिप्ट थी: सूत्र

बता दें कि इससे पहले पुलवामा में हुए आतंकी हमले को लेकर पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान ने मंगलवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस की. उन्होंने पुलवामा की घटना में पाकिस्तान का हाथ होने से इनकार करते हुए कहा कि बिना किसी सुबूत के क्यों जिम्मेदार ठहराया जा रहा है. उन्होंने कहा कि आखिर इस घटना से पाकिस्तान को क्या फायदा है. जब पाकिस्तान स्थिरता की ओर जा रहा है. जब युद्ध के कारण हजारों पाकिस्तानी मारे गए हैं. फिर ऐसी घटना से पाकिस्तान को क्या फायदा है. इमरान खान ने कहा कि  हमारी जमीन से  कोई वहां जाकर हमला नहीं किया. फिर भी किसी किस्म की आप तहकीकात करना चाहें तो हम तैयार हैं. पाकिस्तान की संलिप्तता का आप सुबूत देंगे तो गारंटी देता हूं कि मैं एक्शन लूंगा.

भारत ने कहा- पुलवामा हमले के पीछे पाक का हाथ, तो पाकिस्तान बोला- सबूत दीजिए, कार्रवाई करेंगे

टिप्पणियां

इमरान खान ने यह भी कहा कि अगर भारत युद्ध करेगा तो पाकिस्तान सोचेगा नहीं बल्क जवाब देगा. क्योंकि पाकिस्तान के पास इसके अलावा कोई विकल्प नहीं रहेगा. उन्होंने कहा कि हम सब जानते हैं कि युद्ध शुरू करना आसान है, यह इंसान के हाथ में है, मगर युद्ध खत्म करना इंसान के हाथ में नहीं होता. यह मसला आखिर में डॉयलाग से हल होगा. 

VIDEO: पुलवामा हमलाः इमरान खान बोले- हिंदुस्तान हमला करेगा तो हम करेंगे पलटवार​



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement