NDTV Khabar

भारत ने कहा, आतंकवाद के खिलाफ पाकिस्तान की कार्रवाई महज दिखावा

भारत ने कहा है कि आतंकवाद के खिलाफ पाकिस्तान की कार्रवाई महज़ एक दिखावा है. दाऊद कहां है ये किसी से छिपा नहीं है. हम सामान्य संबंध चाहते हैं जो आतंकवाद से मुक्त हो. 

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
भारत ने कहा, आतंकवाद के खिलाफ पाकिस्तान की कार्रवाई महज दिखावा

एक दिन पहले हाफिज सईद के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था. (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. भारत ने कहा, पाकिस्तान की कार्रवाई दिखावा
  2. आतंकवाद के खिलाफ ठोस कदम नहीं उठाता है
  3. आतंकवाद के खिलाफ दोहरा चरित्र अपनाता है
नई दिल्ली :

भारत ने कहा है कि आतंकवाद के खिलाफ पाकिस्तान की कार्रवाई महज़ एक दिखावा है. दाऊद कहां है ये किसी से छिपा नहीं है. हम सामान्य संबंध चाहते हैं जो आतंकवाद से मुक्त हो. एक दिन पहले हाफिज सईद के खिलाफ आतंक के वित्तपोषण के मामले में जो मामला दर्ज किया गया है, वह पाकिस्तान पर बढ़ते अंतरराष्ट्रीय दबाव की वजह से किया गया. विदेश मंत्रालय ने कहा कि पाकिस्तान की ईमानदारी का आकलन आतंकी समूहों के खिलाफ कार्रवाई के आधार पर होगा, न कि अंतरराष्ट्रीय दबाव में की गई आधी-अधूरी कार्रवाई के आधार पर. विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने कहा कि पाकिस्तान हर बार कार्रवाई की बात करता है, लेकिन यह सब दिखावा है. जो पाकिस्तान के दोहरे चरित्र को दिखाता है.  

मुंबई हमलों के मास्टरमाइंड हाफिज सईद की इस अपील को संयुक्त राष्ट्र ने ठुकराया


आपको  बता दें कि एक दिन पहले ही पाकिस्तान सरकार ने जमाद-उद-दावा प्रमुख हाफिज सईद और उसके तीन अन्य सदस्यों के खिलाफ आतंकवाद के लिए धन उपलब्ध कराने के मामले में मामला दर्ज किया है. पंजाब आतंकवाद निरोधक विभाग ने हाफिज के प्रतिबंधित संगठन के खिलाफ यह कार्रवाई की है. आतंकवाद निरोधक कानून के तहत पांच प्रतिबंधित संगठनों के खिलाफ लाहौर, गुजरांवाला और मुल्तान में दावातुल इरशाद ट्रस्ट, मोएज बिन जवाल ट्रस्ट, अल अनफाल ट्रस्ट, अल मदीना फाउंडेशन ट्रस्ट और अलहमाद ट्रस्ट के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है.  

Video: क्या आतंक को लेकर पाकिस्तान का रुख बदलेगा?

टिप्पणियां



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement