भारत ने पाकिस्तान से कहा- कुलभूषण जाधव की पत्नी और मां की सुरक्षा की गारंटी चाहते हैं

भारत ने पाकिस्तान से जासूसी के आरोप में जेल में बंद कुलभूषण जाधव की पत्नी और मां को वहां जाने की अनुमति देने की स्थिति में उनकी सुरक्षा की 'संपूर्ण गारंटी' देने की मांग की है.

भारत ने पाकिस्तान से कहा- कुलभूषण जाधव की पत्नी और मां की सुरक्षा की गारंटी चाहते हैं

कुलभूषण जाधव (फाइल फोटो)

खास बातें

  • भारत ने कुलभूषण जाधव की पत्नी और मां की सुरक्षा की मांग की.
  • भारत ने कहा कि पाकिस्तान प्रवास के दौरान उन्हें परेशान ना किया जाए.
  • भारत ने कहा, भारत काे एक राजनयिक को साथ जाने की अनुमति दी जाए .
नई दिल्ली:

कुलभूषण जाधव मामले में भारत ने उनकी पत्नी और मां की सुरक्षा की मांग की है. भारत ने पाकिस्तान से जासूसी के आरोप में जेल में बंद कुलभूषण जाधव की पत्नी और मां को वहां जाने की अनुमति देने की स्थिति में उनकी सुरक्षा की 'संपूर्ण गारंटी' देने की मांग की है. विदेश मंत्रालय ने कहा कि पाकिस्तान से यह कहा गया है कि वह इन दोनों महिलाओं के पाकिस्तान प्रवास के दौरान उनके साथ पूछताछ या उन्हें परेशान न करे.

यह भी पढ़ें - कुलभूषण जाधव को मां से मिलने की अनुमति देने पर विचार कर रहा पाक 

बता दें कि 10 नवंबर को पाकिस्तान ने कहा कि वह जाधव की पत्नी को उनसे मिलने की अनुमति देगा. इससे पहले भारत ने कई बार मानवीय आधार पर जाधव की मां को उनसे मिलने के लिये वीजा प्रदान करने का आग्रह किया है. विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने कहा कि भारत ने पाकिस्तान से यह भी कहा है कि इस मुलाकात के दौरान इन दोनों महिलाओं के साथ इस्लामाबाद में भारतीय उच्चायोग के एक राजनयिक को साथ जाने की अनुमति दी जाए .

यह भी पढ़ें - कुलभूषण जाधव से मिलने जाएंगी उनकी पत्नी, पाकिस्तान ने दी इजाजत

उन्होंने जोर दिया कि वियना संधि के तहत राजनयिक पहुंच सुगम बनाने के प्रावधान के उल्लंघन से पाकिस्तान मुक्त नहीं हो सकता है. वह इस बात से भी नहीं बच सकता है कि जाधव के साथ उपयुक्त प्रक्रिया का पालन नहीं किया गया और गलत प्रक्रिया और कपटपूर्ण आरोप के जरिये मौत की सजा दी गई.

VIDEO: कुलभूषण जाधव को पाकिस्तान ने दी पत्‍नी से मिलने की इजाजत

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com