NDTV Khabar

भारतीय उच्चायुक्त की इफ्तार पार्टी में पहुंचे मेहमानों से बदसलूकी, भारत बोला- पाकिस्तान ने लांघी सभ्य व्यवहार की सीमा

पाकिस्तान में भारतीय उच्चायुक्त द्वारा दी गई इफ्तार पार्टी में मेहमानों से बदतमीजी का मामला गरमा गया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
भारतीय उच्चायुक्त की इफ्तार पार्टी में पहुंचे मेहमानों से बदसलूकी, भारत बोला- पाकिस्तान ने लांघी सभ्य व्यवहार की सीमा

इफ्तार पार्टी में पहुंचे मेहमानों से बदतमीजी की गई.

खास बातें

  1. भारतीय उच्चायुक्त ने दी थी इफ्तार पार्टी
  2. पाकिस्तान ने की मेहमानों के साथ बदसलूकी
  3. भारत ने की निंदा, जताया कड़ा विरोध
नई दिल्ली :

पाकिस्तान में भारतीय उच्चायुक्त द्वारा दी गई इफ्तार पार्टी में मेहमानों से बदतमीजी का मामला गरमा गया है. भारत ने एक तरीके से इफ्तार पार्टी न होने देने की भारत ने रविवार को निंदा की और कहा कि इसने 'सभ्य व्यवहार की सभी बातों का उल्लंघन' किया है. भारत ने पाकिस्तान से इस मामले की 'त्वरित जांच' के लिए कहा है. भारतीय उच्चायोग की तरफ से यहां जारी बयान में कहा गया है, "एक जून को घटी निराशाजनक घटनाओं की श्रृंखला न केवल कूटनीतिक व्यवहार की मूलभूत बातों का बल्कि सभ्य व्यवहार की सभी बातों का भी उल्लंघन है".  

भारतीय उच्चायोग में आयोजित इफ्तार में आए मेहमानों के साथ पाक अधिकारियों ने की बदसलूकी 

टिप्पणियां

बयान में कहा गया है, "राजनयिकों और पाकिस्तान में भारतीय उच्चायोग के अधिकारियों को धमकी और दबाव के जरिए उन्हें उनके कूटनीतिक कामों को नहीं करने देना हमारे द्विपक्षीय संबंधों के लिए पूरी तरह से विपरीत प्रभाव डालने वाला है". भारतीय उच्चायुक्त अजय बिसारिया ने शनिवार को यहां होटल सेरेना में इफ्तार पार्टी दी थी. पाकिस्तानी सुरक्षाकर्मियों ने पार्टी में मेहमानों को आने से जबर रोका जिनमें अधिकांश पाकिस्तानी थे. सुरक्षाकर्मियों ने भारतीय राजनयिकों के साथ भी बदसलूकी की. बयान में कहा गया है कि पार्टी में आने वालों को धमकाने पर भारत ने पाकिस्तान से अपना कड़ा विरोध दर्ज कराया है.


Video: रवीश की रिपोर्ट : पाकिस्तान को अलग-थलग करने की कूटनीति?



NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement