NDTV Khabar

फ्रांस की जनता के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़ा है भारत : राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
फ्रांस की जनता के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़ा है भारत : राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री

खास बातें

  1. राष्ट्रपति ने कहा, "भारत फ्रांस के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़ा है..."
  2. आतंकवाद के खिलाफ जंग में फ्रांस से सहयोग को मजबूत करेंगे : राष्ट्रपति
  3. भारत दुःख की भीषण घड़ी में फ्रांसीसी भाइयों-बहनों के साथ : प्रधानमंत्री
नई दिल्ली:

राष्ट्रपति डॉ प्रणब मुखर्जी ने फ्रांस के नीस में नेशनल डे का जश्न मनाने के लिए एकत्र हुए लोगों पर ट्रक से कुचलकर किए हमले की कड़ी निंदा करते हुए आतंकवाद के खिलाफ जंग में फ्रांस से सहयोग बढ़ाने का वादा किया है। इस बीच, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी नीस हमले की कड़ी निंदा करते हुए फ्रांस की जनता का साथ देने का वादा किया है।

राष्ट्रपति ने माइक्रो-ब्लॉगिंग वेबसाइट ट्विटर पर लिखा, "फ्रांस के नीस में बैस्टिल डे के जश्न के लिए इकट्ठे हुए मासूमों की भीड़ पर हुए आतंकवादी हमले की ख़बर सुनकर स्तब्ध हूं... फ्रांस में हुए इस आतंकवादी हमले की साज़िश करने वालों की कड़ी निंदा करता हूं..."

अलग-अलग ट्वीट में राष्ट्रपति ने यह भी कहा, "भारत इस हमले से जूझते फ्रांस की सरकार और वहां की जनता के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़ा है... हम आतंकवाद के खिलाफ जंग में फ्रांस और अन्य देशों के अपने सहयोग को मजबूत करेंगे..."


डॉ मुखर्जी ने हमले में मारे गए सभी लोगों के परिवारों के प्रति हार्दिक संवेदना जताने के साथ-साथ घायलों के जल्द ठीक होने के लिए प्रार्थना भी की।
 

टिप्पणियां

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी नीस हमले की कड़ी निंदा करते हुए फ्रांस की जनता का साथ देने का वादा किया है। प्रधानमंत्री ने ट्वीट किया, "नीस में हुए भीषण हमले से स्तब्ध हूं... मैं इस तरह की हिंसक घटनाओं की कड़ी निंदा करता हूं... मेरे भावनाएं मारे गए लोगों के परिवारों के साथ हैं..."

उन्होंने यह भी लिखा, "उम्मीद करता हूं, घायल जल्द ठीक हो जाएंगे... भारत दुःख की इस भीषण घड़ी में फ्रांसीसी भाइयों और बहनों के साथ मजबूती से खड़ा है, और उनके दर्द को महसूस करता है..."
 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement