NDTV Khabar

आतंकी कैंपों पर भारत के हमले पर उमर अब्दुल्ला बोले- अगर सच है तो यह बहुत बड़ी स्ट्राइक है

पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद भारतीय वायुसेना के 12 मिराज 2000 लड़ाकू विमानों ने नियंत्रण रेखा के पार आतंकवादी कैम्पों पर 1,000 किलोग्राम के बम गिराए और उन्हें पूरी तरह तबाह कर दिया गया.इसकी विपक्षी नेताओं ने भी सराहना की है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
आतंकी कैंपों पर भारत के हमले पर उमर अब्दुल्ला बोले- अगर सच है तो यह बहुत बड़ी स्ट्राइक है

Indian Airforce : भारत ने एलओसी पारकर किया आतंकी कैंपों पर बड़ा हमला.

खास बातें

  1. आतंकी कैंपों पर भारत ने किया हमला.
  2. 3 बजे चलाए गए ऑपरेशन में एयरफोर्स के 12 मिराज फाइटर प्लेन शामिल थे.
  3. सूत्रों के मुताबिक ऑपरेशन पूरी तरह सफल रहा है.
नई दिल्ली:

पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद भारतीय वायुसेना के 12 मिराज 2000 लड़ाकू विमानों ने बड़ी कार्रवाई की है. इंडियन एयर फोर्स ने नियंत्रण रेखा के पार आतंकवादी कैम्पों पर 1,000 किलोग्राम के बम गिराए और उन्हें पूरी तरह तबाह कर दिया गया."भारतीय वायुसेना के सूत्रों के मुताबिक, "26 फरवरी को 03:30 बजे (25 फरवरी की रात) भारतीय वायुसेना के मिराज 2000 लड़ाकू विमानों ने नियंत्रण रेखा के पार एक बड़े आतंकवादी कैम्प पर हमला बोला और उसे पूरी तरह तबाह कर दिया..." भारत में इस कार्रवाई का विपक्षी नेताओं ने स्वागत किया है.

जम्मू-कश्मीर के नेशनल कांफ्रेंस नेता और पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने कहा, वाह-अगर यह सच है तो किसी भी तरह की कल्पना से परे है. मगर हम आधिकारिक बयान का इंतजार कर रहे हैं. क्या कुछ आगे होना चाहिए. दूसरे ट्वीट में उन्होंने कहा- अब समस्या  पीएम इमरान खान की अपने पाकिस्तान के प्रति वह प्रतिबद्धता है, जिसमें उन्होंने कहा था- पाकिस्तान जवाब देने के बारे में नहीं सोचेगा, बल्कि जवाब देगा. उन्होंने कहा- आखिर प्रतिक्रिया क्या आकार लेगी, और यह कहां होगी ? क्या भारत को पाकिस्तान को करारा जवाब देना होगा. 

उधर, कांग्रेस प्रवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी ने भी ट्वीट कर भारत की ओर से आतंकी कैंपों पर किए हमले पर प्रतिक्रिया व्यक्त की. उन्होंने ट्वीट कर कहा- बालाकोट जो कि एलओसी में काफी दूर है, वहां बड़ी स्ट्राइक है...जहां हाफिज सईद के कई ठिकाने हैं. यदि भारतीय वायुसेना ने बिना किसी जनहानि के प्रवेश किया है तो यह बेहद सफल मिशन है.


अभिषेक मनु सिंघवी बोले- बालाकोट में भारतीय वायुसेना के हमलों के बारे में अभी तक आधिकारिक जानकारी नहीं है. लेकिन पाकिस्तान की ओर से ऐसा लगता है कि जैसे कुछ बड़ा हुआ हो. भारतीय वायुसेना उस वक्त पीओके से आगे निकल गई, जब वे सऊदी और चीन से प्राप्त भिक्षा गिनने में व्यस्त थे.कद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने पाकिस्तान के मेजर जनरल आसिफ गफूर के ट्वीट को रिट्वीट करते हुए कहा कि पाकिस्तान ने भारत द्वारा एयर स्ट्राइक को स्वीकार कर लिया है. जय हो ... जय हो.

आतंकी कैंपों को नष्ट किए जाने पर समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भी भारतीय वायुसेना और सभी सशस्त्र बलों की तारीफ करते हुए बधाई दी . 

टिप्पणियां

वीडियो- भारतीय वायुसेना ने आतंकी कैंपो पर हमला कर किया तबाह​


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement