पाकिस्तान का 'भारत फिर हमला करेगा' बयान गैरजिम्मेदाराना, विदेश मंत्रालय ने खारिज किया पाक का दावा

भारत ने पाकिस्तानी विदेश मंत्री के इस बयान को गैरजिम्मेदाराना एवं बेतुका बताकर खारिज कर दिया कि भारत पाकिस्तान पर फिर से हमला करेगा.

पाकिस्तान का 'भारत फिर हमला करेगा' बयान गैरजिम्मेदाराना, विदेश मंत्रालय ने खारिज किया पाक का दावा

प्रतीकात्मक फोटो.

नई दिल्ली:

भारत ने पाकिस्तानी विदेश मंत्री के इस बयान को गैरजिम्मेदाराना एवं बेतुका बताकर खारिज कर दिया कि भारत पाकिस्तान पर फिर से हमला करेगा. विदेश मंत्रालय की तरफ से जारी बयान में कहा गया कि पाकिस्तानी विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी का बयान क्षेत्र में युद्धोन्माद फैलाने वाला है. विदेश मंत्रालय की तरफ से कहा गया कि इस हथकंडे से ऐसा लगता है कि पाकिस्तान अपने आतंकवादियों से भारत में हमला कराना चाहता है. इस तरह के बहानों से वो सीमा पार से चल रहे भारत के खिलाफ आतंक की ज़िम्मेदारी से नहीं बच सकता. इस तरह के आरोपों को भारत खारिज करता है. पाक ने कहा था कि भारत चुनावों के कारण 16-20 अप्रैल के बीच उसपर हमला कर सकता है. 

जब पाकिस्तान से बढ़ा था तनाव, भारत ने परमाणु हथियारों से लैस पनडुब्बी कर दी थी तैनात..

बता दें कि इससे पहले पाकिस्तान (Pakistan) के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी (Shah Mahmood Qureshi) ने दावा किया था कि उनकी सरकार के पास विश्वसनीय खुफिया जानकारी है कि भारत की योजना 16 से 20 अप्रैल के बीच देश पर एक और हमले की है. मीडिया रिपोर्ट के हवाले से यह जानकारी दी गई है. कश्मीर के पुलवामा जिले में 14 फरवरी को पाकिस्तान स्थित जैश-ए-मोहम्मद के एक आत्मघाती हमले (Pulwama Terror Attack) के बाद दोनों देशों के बीच तनाव बढ़ गया है. उस हमले सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे. बढ़ते आक्रोश के बीच, भारतीय वायुसेना (Indian Air Force) ने आतंकवाद-रोधी अभियान के तहत 26 फरवरी को पाकिस्तान के अंदर बालाकोट (Operation Balakot) में जैश-ए-मोहम्मद (Jaish-e-Mohammed) के सबसे बड़े प्रशिक्षण शिविर को निशाना बनाया.

गलत हो सकता है भारत का दावा, पाकिस्तान में कोई एफ-16 गायब नहीं : रिपोर्ट

डॉन अखबार के अनुसार मुल्तान में एक संवाददाता सम्मेलन के दौरान कुरैशी ने कहा कि सरकार के पास 'विश्वसनीय खुफिया जानकारी है कि भारत एक नई योजना बना रहा है.' अखबार ने कुरैशी के हवाले से कहा कि तैयारियां की जा रही हैं, और पाकिस्तान के खिलाफ एक और हमले के आसार हैं. हमारी जानकारी के अनुसार, 16 से 20 अप्रैल के बीच कार्रवाई हो सकती है. उन्होंने कहा कि एक नए हादसे का ताना-बाना रचा जा सकता है और इसका मकसद पाकिस्तान के खिलाफ उनके कार्रवाई को सही ठहराना तथा इस्लामाबाद के खिलाफ राजनयिक दबाव बढ़ाना होगा.

पीएम मोदी की देखरेख में कुछ इस तरह 'बालाकोट ऑपरेशन' को दिया गया अंजाम...

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बता दें कि पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद भारत ने आतंकवादियों को मुंहतोड़ जवाब देते हुए उनकी कमर तोड़ दी थी. भारतीय वायुसेना (Indian Air Force) ने पीओके के आतंकी कैंप पर (Air strike on Terrorist Camp) हवाई हमला किया और उसके सारे कैम्पों को तबाह कर दिया. वायुसेना की इस बड़ी कार्रवाई में करीब 300 आतंकवादी मारे गए थे और इसमें जैश-ए-मोहम्मद के सरगना मसूद अज़हर का बहनोई यूसुफ अज़हर भी मारा गया था जो यह कैंप चला रहा था.  वायुसेना को इस बड़ी कार्रवाई को अंजाम देने में 12 मिराज फाइटर जेट का सहारा लेना पड़ा था. इतना ही नहीं, करीब 1000 किलो बम भी बरसाए गए. 

VIDEO:  भारत का जैश के आतंकी ठिकानों पर हमला, मारे गए 300 से ज्यादा आतंकी!