ब्रह्मोस सुपरसोनिक क्रूज मिसाइल का ओडिशा के चांदीपुर से सफल परीक्षण

रक्षा सूत्रों ने जानकारी दी कि जमीन पर मार करने में सक्षम इस मिसाइल का मोबाइल ऑटोनॉमस लांचर से सुबह करीब साढ़े आठ बजे चांदीपुर में एकीकृत परीक्षण रेंज में लांच कॉम्प्लेक्स-3 से परीक्षण किया गया.

ब्रह्मोस सुपरसोनिक क्रूज मिसाइल का ओडिशा के चांदीपुर से सफल परीक्षण

ब्रह्मोस सुपरसोनिक क्रूज मिसाइल का सफल परीक्षण (फाइल फोटो)

चांदीपुर:

ओडिशा के चांदीपुर से ब्रह्मोस सुपरसोनिक क्रूज मिसाइल का मंगलवार सुबह सफल परीक्षण किया गया. रक्षा सूत्रों ने जानकारी दी कि जमीन पर मार करने में सक्षम इस मिसाइल का मोबाइल ऑटोनॉमस लांचर से सुबह करीब साढ़े आठ बजे चांदीपुर में एकीकृत परीक्षण रेंज में लांच कॉम्प्लेक्स-3 से परीक्षण किया गया. डीआरडीओ के एक सूत्र ने कहा कि सतह से सतह पर मार करने में सक्षम मिसाइल का परीक्षण सफल रहा. परीक्षण सभी मापदंडों पर खरा रहा. ब्रह्मोस मिसाइल मध्यम दूरी तक मार करने वाली रामजेट सुपरसोनिक क्रूज मिसाइल है जिसे पनडुब्बी, जहाज, लड़ाकू विमान अथवा जमीन से लांच किया जा सकता है.

भारतीय सेना के 'नाग' रात के अंधेरे में भी दुश्मन के टैंको को कर देंगे नेस्तनाबूद

गौरतलब है कि इसी वर्ष अगस्त महीने में चांदीपुर परीक्षण रेंज से ऑल-वेदर और ऑल-टेरेन क्विक रिएक्शन सरफेस-टू-एयर मिसाइल (QRSAM) का परीक्षण किया गया. इस अत्याधुनिक मिसाइल को रक्षा अनुसंधान और विकास संगठन (DRDO) ने भारत की सेना के लिए विकसित किया है. डीआरडीओ के सूत्रों ने बताया कि  एयर डिफेंस सिस्टम, QRSAM का परीक्षण सुबह 11.05 बजे एक ट्रक-आधारित लॉन्च यूनिट से किया गया था.

VIDEO: चांदीपुर : मिसाइल टेस्ट रेंज इलाके में आग



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com