पुलवामा हमले की ज़िम्मेदारी कबूल नहीं करने को लेकर भारत ने पाकिस्तान को फटकारा

विदेश मंत्रालय के प्रवक्‍ता ने कहा, 'हमने पाकिस्तान के साथ पर्याप्त सबूत साझा किये हैं लेकिन वह जवाब देने से लगातार बच रहा है.

पुलवामा हमले की ज़िम्मेदारी कबूल नहीं करने को लेकर भारत ने पाकिस्तान को फटकारा

पुलवामा हमले में 40 सीआरपीएफ के जवानों को जान गंवानी पड़ी थी

खास बातें

  • पुलवामा हमले का मास्‍टर माइंड है मसूद अजहर
  • वह अभी भी पाकिस्‍तान में पनाह ल‍िए है
  • मुंबई हमले के साजिशकर्ताओं के खिलाफ भी कुछ नहीं किया गया
नई दिल्ली:

Pulwama Terror Attack: भारत ने पुलवामा आतंकी हमले (Pulwama Terror Attack) की जिम्‍मेदारी लेने से बचने के लिए पाकिस्‍तान पर निशाना साधा है. भारत ने कहा है कि हमले का प्रमुख आरोपी और जैशे मोहम्‍मद प्रमुख मसूद अजहर (Masood Azhar) अभी भी पाकिस्‍तान में पनाह लिए हुए है. विदेश मंत्रालय के प्रवक्‍ता अनुराग श्रीवास्‍तव ने गुरुवार को कहा कि करीब डेढ़ साल की जांच के बाद राष्‍ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने पुलवामा हमला मामले में चार्जशीट (charge sheet) दाखिल की है. ऑनलाइन मीडिया ब्रीफिंग में उन्‍होंने कहा, 'जैशे मोहम्‍मद ने पुलवामा हमले की जिम्‍मेदारी ली थी. यह संगठन और इसकी लीडरशिप का ठिकाना पाकिस्‍तान में है. यह दुर्भाग्‍यपूर्ण है कि एनआईए की चार्जशीट में प्रमुख आरोपी बनाए गए मसूद अजहर को अभी भी पाकिस्‍तान में पनाह मिल रही है.' 

पुलवामा हमला: 23 साल की युवती ने की थी आतंकियों की मदद

विदेश मंत्रालय के प्रवक्‍ता ने कहा, 'हमने पाकिस्तान के साथ पर्याप्त सबूत साझा किये हैं लेकिन वह जवाब देने से लगातार बच रहा है. एनआईए ने पुलवामा हमले को लेकर दाखिल चार्जशीट में इस बारे में विसतार से बताया कि पाकिस्‍तान में ठिकाना बनाए जैशे मोहम्‍मद के योजना बनाकर हमले को किस तरह अंजाम दिया.उन्‍होंने कहा कि आतंकवाद का खुलासा करने और ऐसे जघन्‍य कृत्‍य के साजिशकताओं को कानून के दायरे में लाने के लिए यह चार्जशीट फाइल की गई है. श्रीवास्‍तव ने यह भी कहा कि पाकिस्‍तान ने वर्ष 2008 के मुंबई हमले के साजिशकताओं के खिलाफ भी पाकिस्‍तान ने अब तक कोई सार्थक कार्रवाई नहीं की है. मुंबई हमले में 165 निर्दोष लोगों को जान गंवानी पड़ी थी. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मसूद अज़हर, उसके भाई को बताया गया पुलवामा हमले का मास्टरमाइंड : सूत्र



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)