NDTV Khabar

India vs New Zealand: भारत और न्यूजीलैंड के बीच थोड़ी देर में शुरू होगा मैच, 46.1 ओवरों से आगे का होगा खेल

IND VS NZ Semi Final Live Score, 2019 ICC Cricket World Cup: भारत और न्यूजीलैंड के बीच अधूरा रहा सेमीफाइनल मैच अब से कुछ ही देर में शुरू होगा.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
India vs New Zealand: भारत और न्यूजीलैंड के बीच थोड़ी देर में शुरू होगा मैच, 46.1 ओवरों से आगे का होगा खेल

India vs New Zealand Semi Final Live Score: कुछ ही देर में शुरू होगा मैच

खास बातें

  1. भारत और न्यूजीलैंड के बीच कुछ ही देर में शुरू होगा मैच
  2. 46.1 ओवरों से आगे का होगा खेल
  3. मैच में हैं बारिश के आसार

भारत और न्यूजीलैंड के बीच मंगलवार को ओल्ड टैफर्ड मैदान पर खेला जाने वाला आईसीसी विश्व कप-2019 का पहला सेमीफाइनल मैच बारिश के कारण आज के दिन पूरा नहीं हो सका. अब यह मैच आज यानी बुधवार को पूरा होगा और वहीं से शुरू होगा जहां आज रुका था. मैच में जब बारिश आई तब न्यूजीलैंड का स्कोर 46.1 ओवरों में पांच विकेट के नुकसान पर 211 था. बारिश काफी देर तक जारी रही. बीच-बीच में यह रूकी लेकिन फिर शुरू हो गई. अंपायरों ने फैसला किया कि ऐसी स्थितियां नहीं हैं कि आज (मंगलवार) को मैच पूरा हो पाए इसलिए बुधवार को बाकी बचा मैच खेला जाएगा. मैच वहीं से शुरू होगा जहां आज रुका था. मैच जब रुका तब रॉस टेलर 67 रन और टॉम लाथम तीन रन बनाकर नाबाद थे. यही दोनों कल कीवी टीम की पारी को आगे बढ़ाएंगे. न्यूजीलैंड ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था. 

युवराज के पिता योगराज सिंह ने एमएस धोनी पर फिर बोला हमला, कही यह बात...


आईसीसी विश्व कप में नॉकआउट दौर में रिजर्व डे का प्रावधान है. इस नियम के मुताबिक, मैच की तारीख वाले दिने अगर मैच पूरा नहीं हो पाता है तो अगले दिन मैच वहीं से शुरू किया जाएगा जहां से पहले दिन खत्म हुआ था. 1999 में इंग्लैंड में खेले गए विश्व कप में भारत और इंग्लैंड के बीच मैच में ऐसा हो चुका है.  मैच पूरा होने के लिए रिजर्व डे वाले दिन भारत का 20 ओवरों तक बल्लेबाजी करना जरूरी है. अगर रिजर्व डे वाले दिन में भी मैच पूरा नहीं हो पाता है तो भारत फाइनल में जाएगा क्योंकि वह अंकतालिका में न्यूजीलैंड से आगे थे. भारत ने लीग दौर का अंत पहले स्थान पर रहते हुए किया था जबकि न्यूजीलैंड चौथे स्थान पर रही थी. 

भारत और न्यूजीलैंड के बीच मैच में आज भी बारिश के आसार, जानें पूरे दिन कैसा रहेगा मौसम

मौसम विभाग ने सोमवार को ही कहा था कि पूरे दिन बारिश होने के आसार हैं. मैच जब शुरू हुआ तब से ही बादल छाए हुए थे और ऐसे में न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया. भारतीय गेंदबाजों ने अपने लिए मुफीद परिस्थितियों का फायदा उठाया और किवी बल्लेबाजों को परेशान भी किया. पहले दो ओवर जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर कुमार ने मेडेन निकाले. तीसरे ओवर की पांचवीं गेंद पर किसी तरह कीवी टीम का खाता खुला, लेकिन अगले ओवर की तीसरी गेंद पर बुमराह ने मार्टिन गुप्टिल को विराट कोहली के हाथों कैच करा भारत को पहली सफलता दिलाई. विकेट से मिल रही मदद का बुमराह और भवुनेश्वर ने अच्छा फायदा उठाया और कीवी बल्लेबाजों को रन नहीं बनाने दिए. न्यूजीलैंड 10 ओवरों में 27 रन ही बना पाई थी जो इस विश्व कप में पहले पावर प्ले में अभी तक का न्यूनतम स्कोर है.

India Vs New Zealand: मैच शुरू होने से पहले न्यूजीलैंड के गेंदबाजी कोच का बयान वायरल, कहा- भारतीय मिडिल ऑर्डर को ध्वस्त कर देंगे

हेनरी निकोलस (28) और विलियम्सन आराम से बल्लेबाजी कर रहे थे. अगले 10 ओवरों में भी रनगति में ज्यादा तेजी देखने को नहीं मिली। किवी टीम ने 11-20 ओवरों के बीच में सिर्फ 46 रन जोड़े. इस दौरान रवींद्र जडेजा ने निकोलस को आउट कर भारत को दूसरी सफलता दिला दी थी. इसके बाद विलियम्सन और टेलर ने पारी को आगे बढ़ाया और तीसरे विकेट के लिए 65 रनों की साझेदारी की. भारतीय गेंदबाजों ने इन दोनों को भी काफी परेशान किया लेकिन विलियम्सन अपनी क्लास और टेलर अपने अनुभव से किसी तरह से रन बना रहे थे. इस बीच विलियम्सन ने अपना अर्धशतक पूरा किया. वहीं, भारत के लिए अभी तक खेले गए मैच में जसप्रीत, भुवनेश्वर, पांड्या, जडेजा, चहल ने एक-एक विकेट लिया है. पांड्या, जडेजा और चहल ने अपने कोटे के 10 फेंक लिए हैं जबकि बुमराह और भुवनेश्वर के दो-दो ओवर बाकी हैं. 

टिप्पणियां

VIDEO: कोहली की अगुवाई में टीम इंडिया का विजय अभियान जारी है​
 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement