NDTV Khabar

IndvsPak: पाकिस्‍तान के खिलाफ मैच में मनीष पांडे को प्लेइंग 11 में नहीं मिली जगह, फिर भी मार लिया मैदान

पाकिस्‍तान के खिलाफ मनीष पांडे को टीम में शामिल नहीं किया गया लेकिन उन्‍होंने ऐसा कमाल किया कि आज भारत की जीत के साथ उनकी खासी चर्चा हो रही है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
IndvsPak: पाकिस्‍तान के खिलाफ मैच में मनीष पांडे को प्लेइंग 11 में नहीं मिली जगह, फिर भी मार लिया मैदान

पाकिस्‍तान के खिलाफ मैच में मनीष पांडे ने लपका पाकिस्‍तान के कप्‍तान सरफराज अहमद का कैच

खास बातें

  1. पाकिस्तान को 43.1 ओवर में 162 रन पर ढेर कर दिया
  2. भारत ने 29 ओवर में दो विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया
  3. गेंदों की लिहाज से पाकिस्तान पर भारत की यह सबसे बड़ी जीत है
नई दिल्ली:

एशिया कप 2018 में भारत ने दुबई अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में टॉस हारकर पहले गेंदबाजी करते हुए पाकिस्तान को 43.1 ओवर में 162 रन पर ढेर कर दिया और फिर 29 ओवर में दो विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया. गेंदों की लिहाज से पाकिस्तान पर भारत की यह सबसे बड़ी जीत है. इस मैच के दौरान गेंदबाजों ने बेहतरीन प्रदर्शन किया जबकि बीच में कुछ कैच छूटे और आलराउंडर हार्दिक पंड्या को चोटिल होने के कारण मैदान छोड़ना पड़ा. वहीं पाकिस्‍तान के खिलाफ मनीष पांडे को टीम में शामिल नहीं किया गया लेकिन उन्‍होंने ऐसा कमाल किया कि आज भारत की जीत के साथ उनकी खासी चर्चा हो रही है.

एक और रोमांचक मुकाबले के लिए हो जाएं तैयार, रविवार को भारत से फिर टकराएगा पाकिस्‍तान

भारत और पाकिस्तान से आईसीसी चैम्पियंस ट्रॉफी-2017 के फाइनल के बाद बाद से पहली बार भिड़े हैं.  एशिया कप में पाकिस्‍तान को हराने के बाद भारत ने चैम्पियंस ट्रॉफी-2017 के फाइनल में हार का बदला ले लिया है. भारत की तरफ से भुवनेश्वर कुमार (15 रन देकर तीन), जसप्रीत बुमराह (23 रन देकर दो) और केदार जाधव (23 रन देकर तीन) की धारदार गेंदबाजी की. वहीं पाकिस्‍तान पहले बल्‍लेबाजी करने उतारा और पूरी टीम 43.1 ओवर में 162 रन पर ढेर हो गई. 


 


India vs Pakistan: पाकिस्‍तान के खिलाफ भारत की अब तक की सबसे बड़ी जीत, जानें कैसे

मनीष पांडे को मैच में खेलने का मौक़ा नहीं मिला, लेकिन हार्दिक पांड्या के चोटिल होने के बाद मनीष पांडे उनकी जगह फील्डर के रूप में मैदान में आए. पंड्या को पारी के 18वें और अपने पांचवें ओवर में पीठ के निचले हिस्से में तेज दर्द के कारण स्ट्रेचर पर बाहर ले जाया गया था. पंड्या की जगह सबस्टिट्यूट क्षेत्ररक्षक के तौर पर मैदान पर उतरे मनीष पांडे का योगदान अहम रहा जिन्होंने अपनी दायीं तरफ दौड़ लगाकर लांग आन पर हवा में लहराता कैच लपका.  

India vs Pakistan: हार के बाद पाक कप्‍तान सरफराज अहमद बोले, दो के लिये तैयारी की थी लेकिन तीसरे ने धो डाला

पाकिस्तान से मिले 163 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम को रोहित और शिखर ने पहले विकेट के लिए 86 रन की साझेदारी कर शानदार शुरुआत दी. रोहित को शदाब खान ने गूगली पर बोल्ड किया.  उन्होंने 39 गेंदों की पारी में छह चौके और तीन छक्के लगाए. रोहित का वनडे में यह 35वां अर्धशतक है.  

India vs Pakistan: भारत ने पाकिस्तान को 8 विकेट से धोया, ट्विटर पर लोगों ने यूं उड़ाई खिल्ली

रोहित के आउट होने के बाद शिखर ने अंबाती रायडू (नाबाद 31) के साथ दूसरे विकेट के लिए 18 रन जोड़े. हालांकि शिखर अपने अर्धशतक से चूक गए. उन्होंने 54 गेंदों की पारी में छह चौके और एक छक्का लगाया.  शिखर का विकेट टीम के 104 के स्कोर पर गिरा. शिखर के आउट होने के बाद रायडू ने दिनेश कार्तिक (नाबाद 31) के साथ तीसरे विकेट के लिए 60 रन की साझेदारी कर भारत को आठ विकेट से आसान जीत दिला दी. 

हार्दिक पंड्या पीठ दर्द से परेशान, स्ट्रेचर पर मैदान से बाहर ले जाया गया 

रायडू ने 46 गेंदों पर तीन चौके और कार्तिक ने 37 गेंदों पर दो चौके और एक छक्का लगाया. पाकिस्तान की ओर से फहीम अशरफ ने 31 रन पर एक विकेट और शदाब ने छह रन पर एक विकेट हासिल किए. इससे पहले, भारत ने पाकिस्तान को 43.1 ओवर में 162 रनों पर समेट दिया. दो बार की चैम्पियन पाकिस्तान ने यहां दुबई अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया लेकिन तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने तीन रन के स्कोर पर ही इमाम उल हक (2) और फखर जमान (0) को आउट कर पाकिस्तान के फैसले को गलत साबित कर दिया.  

टिप्पणियां

भारत-पाकिस्तान के बीच मुकाबले को लेकर फैन्स का रोमांच चरम पर, देखें तस्वीरें

हालांकि इसके बाद बाबर आजम (47) और अनुभवी बल्लेबाज शोएब मलिक (43) ने तीसरे विकेट के लिए 82 रन की साझेदारी कर पाकिस्तान को कुछ हद तक संभालने की कोशिश की लेकिन चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव ने आजम को बोल्ड कर पाकिस्तान को चौथा झटका दे दिया. आजम ने 62 गेंदों पर छह चौके लगाए.  आजम के आउट होने के बाद कप्तान सरफराज अहमद (6) को पार्ट टाइम आफ स्पिनर केदार जाधव ने आउट किया. पाकिस्तान ने 100 रन रन तक अपने पांच विकेट गंवा दिए थे.  इसके बाद उसने आखिरी पांच विकेट मात्र 62 रन जोड़कर गंवा दिए.  भारत की ओर से भुवनेश्वर ने 15 रन पर तीन विकेट, जाधव ने 23 रन पर तीन विकेट, जसप्रीत बुमराह ने 23 रन पर दो विकेट और कुलदीप ने 37 रन पर एक विकेट हासिल किए.  
 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement