NDTV Khabar

India vs Pakistan, Asia Cup: सुपर फोर में आज पाकिस्तान से होगी भारत की भिड़ंत, जानें रोचक तथ्य

India vs Pakistan: एशिया कप में सुपर फ़ोर के अपने दूसरे मुक़ाबले में आज भारत की टक्कर पाकिस्तान के साथ होगी.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
India vs Pakistan, Asia Cup: सुपर फोर में आज पाकिस्तान से होगी भारत की भिड़ंत, जानें रोचक तथ्य

India vs Pakistan: सुपर फोर के मुकाबले में पाकिस्तान से भिड़ेगा भारत.

नई दिल्ली : एशिया कप (Asia Cup) में सुपर फ़ोर के अपने दूसरे मुक़ाबले में आज भारत की टक्कर पाकिस्तान (India vs Pakistan) के साथ होगी. थोड़ी देर बाद मुकाबला शुरू होने वाला है. आपको बता दें कि दोनों टीमों के बीच हुए पिछले लीग मैच में भारत ने पाकिस्तान पर 8 विकेट से आसान जीत दर्ज की थी. पाकिस्तान की नज़र उस हार का बदला लेने पर होगी. अब तक दोनों देशों के बीच 130 मुक़ाबले हुए हैं, जिसमें भारत ने 53 जबकि पाकिस्तान ने 73 मैच जीते हैं. जबकि 4 मैच बगैर किसी नतीजे के ख़त्म हुए हैं. वहीं एशिया कप में भारत और पाकिस्तान के बीच 12 वनडे मैच खेले गए हैं. इसमें 6 भारत ने तो 5 पाकिस्तान ने जीते हैं. एक मैच का नतीजा नहीं निकला था. इस दशक की बात करें तो 12 मैचों में भारत ने 8 जीते हैं और पाकिस्तान ने 4. 

यह भी पढ़ें : India vs Pakistan, Asia Cup Live Score: इस बार एशिया कप में कोई टीम नहीं बना पाई है 300 रन, क्या आज देखने को मिलेगी विस्फोटक बल्लेबाजी​

टिप्पणियां
दूसरी तरफ भारत के खिलाफ़ पाकिस्तान की सबसे बड़ी जीत इस दशक में पिछले साल ICC Champions Trophy के फ़ाइनल में आई. जहां ग्रुप स्टेज में मिली बड़ी हार के बाद पाकिस्तान ने फ़ाइनल मैच में पासा पलट दिया और ओवल में भारत को 180 रन से हरा कर ट्रॉफ़ी अपने नाम की थी. एशिया कप की बात करें तो रोहित शर्मा ने फ़िलहाल विराट कोहली की गैरमौजूदगी का एहसास नहीं होने दिया है. भारतीय टॉप ऑर्डर ने ज़िम्मेदारी लेते हुए सभी मैचों में भारतीय जीत सुनिश्चित की है. ऐसे में आज के मैच पर सभी की निगाहें होंगी. 

यह भी पढ़ें : Asia Cup 2018: इस वजह से रवींद्र जडेजा करीब डेढ़ साल पहले हुए थे टीम से बाहर


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement