Manchester Weather: क्या बारिश की भेंट चढ़ जाएगा आज का मैच या देखने को मिलेगा भारत-पाक महामुकाबला?

Weather in Manchester: ओल्ड ट्रेफर्ड स्टेडियम में होने वाले आईसीसी विश्व कप-2019 के महामुकाबले (India vs Pakistan) में बारिश के धमकने की पूरी-पूरी आशंका है.

Manchester Weather: क्या बारिश की भेंट चढ़ जाएगा आज का मैच या देखने को मिलेगा भारत-पाक महामुकाबला?

खास बातें

  • मैनचेस्टर में रविवार से आसमान में बादलों का डेरा
  • महामुकाबले में बारिश के धमकने की पूरी-पूरी आशंका
  • मैच भारतीय समयानुसार 3 बजे और स्थानीय समयानुसार 10.30 बजे शुरू होना है
नई दिल्ली:

Manchester Weather Updates: ब्रिटेन के औद्योगिक शहर मैनचेस्टर में रविवार को आसमान में बादल छाए रहे और जैसी आशंका जताई जा रही थी, भारत बनाम पाकिस्‍तान के मैच के दौरान बारिश आ ही गई और खेल रोकना पड़ा. मौसम विभाग ने पहले ही आशंका जताई थी कि भारत और पाकिस्तान की क्रिकेट टीमों के बीच आज यहां के ओल्ड ट्रेफर्ड स्टेडियम में होने वाले आईसीसी विश्व कप-2019 के महामुकाबले में बारिश हो सकती है. मैच भारतीय समयानुसार 3 बजे और स्थानीय समयानुसार 10.30 बजे शुरू होना है. ग्लोबल वेदर वेबसाइट 'टाइम एंड डेट डाट काम' के मुताबिक मैनचेस्टर के समयानुसार सुबह 10 बजे तक तो बारिश की कोई संभावना नहीं है लेकिन दोपहर में बारिश हो सकती है. 

वेबसाइट के मुताबिक सुबह के समय भी आसमान पर बादलों का डेरा रहेगा लेकिन बारिश नहीं होगी. 10 बजे के बाद भी बादल एक से बने रहेंगे लेकिन इसके बाद शाम तक रुक-रुक कर बारिश हो सकती है. बारिश (Manchester Weather) की आशंका मुख्य रूप से दोपहर दो बजे के बाद जताई गई है. दोपहर में 1.6 मिलीमीटर बारिश हो सकती है और यहां का अधिकतम तापमान 15 से 18 डिग्री सेग्रे तक बना रहेगा. 

मौसम की भविष्यवाणी पर यकीन करें तो मैच समय से शुरू होगा लेकिन बाद में इसमें व्यवधान पड़ने की पूरी आशंका है. मैच के रद्द होने की संभावना कम है लेकिन इतना जरूर है कि इसमें डर्कवर्थ लेविस नियम का प्रवेश जरूर होगा. इधर, मौसम पर आधारित एक और वेबसाइट 'अक्कुवेदर डॉट कॉम' का अनुमान है की सुबह दस बजे के करीब मैंचेस्टर (Manchester Weather) में बारिश होगी. इससे टॉस में देरी हो सकती है. टॉस दस बजे ही होना है. इसके बाद हालांकि, दोपहर दो बजे तक मौसम साफ रहेगा लेकिन उसके बाद रुक-रुक कर बारिश हो सकती है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

भारत और पाकिस्तान (Manchester Weather) की टीमें विश्व कप इतिहास में सातवीं बार आमने-सामने हैं. इससे पहले हर बार भारत जीता है.इस मैच को लेकर लोगों में जबरदस्त उत्साह है. 26 हजार की क्षमता वाले इस स्टेडियम के खचाखच भरे होने की सम्भावना है. इस मैच के लिए टिकट विंडो खुलने के महज कुछ घंटों में सारे टिकट बिक गए थे.

भारत ने दो बार-1983 और 2011 में विश्व कप जीता है जबकि पाकिस्तान ने 1992 में एक बार यह खिताब जीता था.2011 में पाकिस्तान को ही हराते हुए भारत ने विश्व कप के फाइनल में प्रवेश किया था और फिर श्रीलंका को हराकर खिताब जीता था. (इनपुट:आईएएनएस)