NDTV Khabar

India vs Pakistan World Cup 2019: पाकिस्तान पर भारत की जीत के लिए भोपाल में प्रशंसक कर रहे यह काम... 

India vs Pakistan World Cup 2019: वर्ल्ड कप ही नहीं, जब भी भारत-पाकिस्तान के बीच मैदान में भिड़ंत होती है तो दोनों टीमों पर जीत का जुनून हावी रहता है. 1992 से लेकर 2015 विश्व कप तक दोनों टीमें छह बार आमने-सामने हो चुकी हैं, लेकिन पाकिस्तान कभी भी जीत नहीं पाया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
India vs Pakistan World Cup 2019: पाकिस्तान पर भारत की जीत के लिए भोपाल में प्रशंसक कर रहे यह काम... 

India vs Pakistan World Cup 2019: मैन्चेस्टर में भारत-पाक मैच के दौरान प्रशंसकों का जुनून भी चरम पर.

नई दिल्ली:

India vs Pakistan World Cup 2019: वर्ल्ड कप ही नहीं, जब भी भारत-पाकिस्तान के बीच मैदान में भिड़ंत होती है तो दोनों टीमों पर जीत का जुनून हावी रहता है. विश्व कप में इन दोनों टीमों की बात की जाए तो भारत कभी भी इस टूर्नामेंट में पाकिस्तान से हारा नहीं है. 1992 से लेकर 2015 विश्व कप तक दोनों टीमें छह बार आमने-सामने हो चुकी हैं, लेकिन पाकिस्तान कभी भी जीत नहीं पाया है. इस रिकॉर्ड से जरूर भारत को आत्मविश्वास मिलेगा. इस रिकॉर्ड से जरूर भारत को आत्मविश्वास मिलेगा, लेकिन भारत को यह भी नहीं भूलना चाहिए कि ये वही पाकिस्तान है, जिसने चैम्पियंस ट्रॉफी में उसे मात दी थी. इस बार भी यह टीम कम नहीं. उधर, भारतीय प्रशंसक टीम इंडिया की जीत की दुआएं कर रहे हैं. इसी क्रम में भोपाल में क्रिकेट प्रशंसकों द्वारा मंदिर में विशेष पूजा अर्चना के साथ रुद्राभिषेक किया गया. राजधानी के मां वैष्णों धाम आदर्श मां दुर्गा मंदिर में भगवान पशुपतिनाथ का रुद्राभिषेक कर भारत की जीत के लिए प्रार्थना की गई.

यह भी पढ़ें: भारत बनाम पाकिस्तान: विश्व कप में अभी तक भारत को मात नहीं दे पाया पाक, जानें क्या कहते हैं आंकड़ें


मंदिर में पहुंचे श्रद्घालु हाथ में भारत का तिरंगा झंडा लिए हुए थे और पूरे विधि-विधान से शिवलिंग का रुद्राभिषेक कर रहे थे. इस मौके पर संस्कृति बचाओ मंच के अध्यक्ष चंद्रशेखर तिवारी ने कहा, 'प्रभु शक्ति के रूप में भारतीय टीम के साथ विराजमान हों और हमारे दुश्मन देश पाकिस्तान को परास्त कर भारत को जीत दिलाएं.' तिवारी ने पाक द्वारा भारत में आतंकी गतिविधियां बढ़ाने को लेकर हमला बोला और कहा कि यह पाकिस्तान को सबक सिखाने का मौका है. 

यह भी पढ़ें: India vs Pakistan: भारत बनाम पाकिस्तान मैच को लेकर क्रेजी हुए शाहरुख खान, फादर्स डे पर बेटे के साथ कहा- 'गो इंडिया गो'

टिप्पणियां

मौजूदा विश्व कप की बात की जाए तो भारत ने अब तक तीन मुकाबले खेले हैं. उसे दो में जीत मिली है, जबकि उसका एक मैच बारिश के कारण रद्द हो गया था. भारतीय टीम पांच अंकों के साथ 10 टीमों की तालिका में तीसरे स्थान पर है जबकि पाकिस्तान ने चार मैच खेले हैं और दो में हार तथा एक में जीत मिली है. उसका भी एक मैच रद्द हुआ है. यह टीम तीन अंकों के साथ आठवें स्थान पर है. 

VIDEO: भारत-पाक का मैच देखने पहुंचे फैंस में दिखा जबरदस्त उत्साह



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement