पाकिस्तान के प्रधानमंत्री के भाषण के बीच भारत ने UN जनरल असेंबली से किया वॉक आउट

संयुक्त राष्ट्र महासभा सत्र में भारतीय प्रतिनिधि मिजितो विनितो ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री (Pakistan Prime Minister)  इमरान खान (Imran Khan) के भाषण शुरू करते ही सभा का वॉकआउट कर दिया.

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री के भाषण के बीच भारत ने UN जनरल असेंबली से किया वॉक आउट

टीएस तिरुमूर्ति ने कहा कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री का बयान एक और कूटनीति गिरावट है

नई दिल्ली:

संयुक्त राष्ट्र महासभा सत्र में भारतीय प्रतिनिधि मिजितो विनितो ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री (Pakistan Prime Minister)  इमरान खान (Imran Khan) के भाषण शुरू करते ही सभा का वॉकआउट कर दिया. इमरान खान ने भारत के आंतरिक मामलों पर बयान दिया जिसके विरोध में भारत के प्रतिनिधि की तरफ से यह कदम उठाया गया.संयुक्त राष्ट्र में भारत के स्थायी प्रतिनिधि, राजदूत टी एस तिरुमूर्ति ने ट्वीट किया, ‘‘पाकिस्तान के प्रधानमंत्री का बयान एक और कूटनीति गिरावट है। एक और झूठ का पुलिंदा, निजी हमले और पाकिस्तान के अल्पसंख्यकों पर अत्याचारों और सीमा-पार आतंकवाद को छिपाने का प्रयास है.'' तिरुमूर्ति ने कहा कि भारत सही मंच पर इसका उचित जवाब देगा.

गौरतलब है कि संयुक्त राष्ट्र महासभा के 75वें सत्र में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने अपने पहले से रिकॉर्ड किये वीडियो संबोधन में जम्मू-कश्मीर समेत भारत के आतंरिक मामलों का जिक्र किया. जब खान के संबोधन में भारत का जिक्र आया तब संयुक्त राष्ट्र में भारत के स्थायी मिशन के प्रथम सचिव मिजितो विनितो ने महासभा हॉल से वॉक आउट कर दिया.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com