नेपाल को स्थिर एवं समृद्ध देखना चाहता है भारत : पीएम मोदी

नेपाल को स्थिर एवं समृद्ध देखना चाहता है भारत : पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

नेपाल के साथ संबंधों में इन दिनों आई असहजता के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को कहा कि भारत अपने इस हिमालयी पड़ोसी को एक संगठित, समावेशी, स्थिर एवं समृद्ध देश के रूप में देखना चाहता है। प्रधानमंत्री ने उनसे मिलने आए नेपाल के उप-प्रधानमंत्री एवं विदेश मंत्री कमल थापा से कहा कि भारत नेपाल के लोगों के साथ मित्रता एवं संबंधों के पारंपरिक बंधन को मजबूत करने के लिए प्रतिबद्ध है।

उन्होंने कमल थापा को नेपाल के उप प्रधानमंत्री एवं विदेश मंत्री का पदभार ग्रहण करने पर बधाई दी। प्रधानमंत्री ने नेपाल की नई सरकार के प्रति भी अपनी शुभकामनाएं प्रकट कीं और बधाई दी। प्रधानमंत्री कार्यालय के अनुसार कमल थापा ने प्रधानमंत्री को नेपाल के घटनाक्रम के बारे में जानकारी दी।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इस अवसर पर प्रधानमंत्री ने दोहराया, भारत की एकमात्र इच्छा नेपाल को एक संगठित, समावेशी, स्थिर एवं समृद्ध देश के रूप में देखने की है और भारत नेपाल के लोगों के साथ मित्रता एवं संबंधों के पारंपरिक बंधन को मजबूत करने के लिए प्रतिबद्ध है। नेपाल के तराई जैसे दक्षिणी क्षेत्र में भारतीय मूल के लोगों का आंदोलन शुरू होने से भारत और नेपाल के संबंधों में कुछ असहजता आई है। इस आंदोलन से भारत की ओर से नेपाल को होने वाली आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति बाधित हुई।