Khabar logo, NDTV Khabar, NDTV India

पीएम मोदी ने अशरफ गनी से कहा, अफगान जनता के साथ खड़ा रहेगा भारत

ईमेल करें
टिप्पणियां
पीएम मोदी ने अशरफ गनी से कहा, अफगान जनता के साथ खड़ा रहेगा भारत

अशरफ गनी और नरेंद्र मोदी की फाइल तस्वीर

नई दिल्ली: अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी ने सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से फोन पर बात कर उन्हें मजार-ए-शरीफ में भारतीय वाणिज्य दूतावास पर हुए आतंकी हमले के बारे में जानकारी दी। पीएम मोदी ने अफगान राष्ट्रपति से कहा कि भारत इस हमले के बावजूद हमेशा अफगानिस्तान की जनता के साथ खड़ा रहेगा।

गनी ने पठानकोट में 'सीमापार' से हुए आतंकी हमले की भी पुरजोर निंदा की और मारे गए जवानों की शहादत पर संवेदना प्रकट की। प्रधानमंत्री कार्यालय के बयान के अनुसार टेलीफोन पर बातचीत में गनी ने पीएम मोदी को मजार-ए-शरीफ में हुए आतंकवादी हमले के बारे में जानकारी दी।

बयान के अनुसार प्रधानमंत्री ने मजार-ए-शरीफ में हुए आतंकवादी हमले को नाकाम करने में और वहां भारतीय वाणिज्य दूतावास तथा उसके कर्मचारियों की सुरक्षा करने में अफगान राष्ट्रीय सुरक्षा बलों के उत्कृष्ट साहस और बहादुरी की प्रशंसा की।

वक्तव्य के मुताबिक, प्रधानमंत्री ने कहा कि भारत हमेशा अफगानिस्तान की जनता के साथ खड़ा रहेगा। अफगान राष्ट्रपति ने भारत में भूकंप से हुए जान-माल के नुकसान से निपटने में समर्थन जताया। प्रधानमंत्री ने सीमापार आतंकवादी हमलों और भूकंप की स्थिति में समर्थन के राष्ट्रपति गनी के संदेश के लिए उनका शुक्रिया अदा किया।


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement

 
 

Advertisement