NDTV Khabar

#IndiaForKerala: केरल बाढ़ पीड़ितों की मदद को बढ़े हाथ, दान की गई रकम 10 करोड़ के पार

केरल बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए NDTV और टाटा स्काई की मुहिम #IndiaForKerala में कई राज्यों के मुख्यमंत्रियों, केंद्रीय मंत्रियों, उद्योगपतियों के अलावा बॉलीवुड की हस्तियों ने भी शिरकत की.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
#IndiaForKerala: केरल बाढ़ पीड़ितों की मदद को बढ़े हाथ, दान की गई रकम 10 करोड़ के पार

खास बातें

  1. एनडीटीवी और टाटा स्काई की मुहिम
  2. 10 करोड़ रुपये से ज्यादा राशि हुई जमा
  3. केरल बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए पहल
नई दिल्ली: केरल बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए NDTV और टाटा स्काई की मुहिम #IndiaForKerala में कई राज्यों के मुख्यमंत्रियों, केंद्रीय मंत्रियों, उद्योगपतियों के अलावा बॉलीवुड की हस्तियों ने भी शिरकत की. इस दौरान 10,32,06,207 करोड़ रुपये की मदद राशि जमा हुई. सबसे ज्यादा पांच करोड़ रुपये की मदद स्टॉक ब्रोकर और उद्योगपति प्रदीप भावनानी ने की. इसके अलावा स्पाइस जेट, हुंडई, फोर्ड इंडिया, हिताची सहित कई कंपनियों ने भी भीषण त्रासदी का शिकार हुए लोगों के लिए दान दिए. 
 
k2l5kggg
केरल के वित्त मंत्री थॉमस इसाक.

मदद के लिए सबका साथ आना सराहनीय: केरल के वित्त मंत्री थॉमस इसाक
केरल के वित्त मंत्री थॉमस इसाक भी इस मुहिम से जुड़े. उन्होंने कहा कि केरल की मदद के लिए सभी का एक साथ आना सराहनीय है. उन्होंने कहा कि अभी केरल के लिए काफी कुछ करना बाकी है.  
 
hkof04eo
केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी.

पूरा देश केरल के साथ खड़ा : नितिन गडकरी
केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि पूरा देश केरल की जनता के साथ कंधे से कंधा जोड़े खड़ा है. हमने फैसला किया है कि जो हाईवे डैमेज हुआ है वह जल्द से जल्द रिपेयर हो, क्योंकि रोड अच्छे हो जाएंगे तो राहत बचाव कार्य में तेजी आएगी. उन्होंने कहा कि बड़े पैमाने पर सामाजिक संगठनों की तरफ से भी मदद मिल रही है. यह संकल्प बड़ा है. केरल की जनता अलग नहीं है. हम केरल को पूरा सहयोग करेंगे. उन्होंने कहा कि हमने एक फैसला किया है कि जहां ज्यादा बारिश होती है वहां सेमेंट-कंक्रीट रोड का निर्माण करेंगे, ताकि नुकसान कम से कम हो.
 
r70nmvno
गीतकार जावेद अख्तर. 

मदद के लिए फंड कम नहीं पड़ना चाहिए: जावेद अख्तर
गीतकार जावेद अख्तर ने कहा कि हम उनकी तकलीफ नहीं समझ सकते हैं जिनपर यह गुजरा है. अभी एक चीज सबसे ज्यादा जरूरी है जिसपर कोई बात हुए बगैर वहां देना चाहिए वह है फंड की कमी. पानी उतरने के बाद तबाही और बड़ी हो जाएगा अगर समय रहते हम काम नहीं करते है. कई तरह की बीमारी फैलने का खतरा है. हमें एक नागरिक की तरह सिर्फ फंड ही नहीं बल्कि हर तरह से मदद कर सकते हैं. आज उनके सामने घर की समस्या है.
 
conrad sangma
मेघालय के मुख्यमंत्री कोनराड संगमा.

केरल का दुख हम सबका दुख है: कोनराड संगमा
केरल में आई भीषण बाढ़ से मची तबाही पर मेघालय के मुख्यमंत्री कोनराड संगमा ने कहा कि केरल में जो हुआ उसकी कल्पना किसी ने नहीं की होगी. केरल का दुख हम सबका दुख है, इसलिए हमें एक साथ मिलकर मदद करनी चाहिए. उन्होंने कहा कि जलवायु परिवर्तन की वजह से इस तरह की घटनाएं सामनें आ रही हैं. आज जो केरल में हुआ वह कल किसी अन्य राज्य में भी हो सकता है. 
 
pinarayi vijayan
केरल के मुख्यमंत्री पिनरई विजयन.

केरल को फिर से बनाने की जरूरत: पिनरई विजयन
केरल के मुख्यमंत्री पी विजयन ने कहा कि बाढ़ की वजह से राज्य को बड़ा नुकसान हुआ है. सड़क, बिजली, पानी, पर्यटन, शिक्षा और स्वास्थ्य क्षेत्र में सबसे ज्यादा नुकसान हुआ है. केरल में जनजीवन को दोबारा पटरी पर लाने के लिए हमें मदद की जरूरत है. हमनें केंद्र सरकार से भी मदद मांगी है. उन्होंने कहा कि हमें इस त्रासदी से उबरने के लिए पूरे देश से भी मदद मिल रही है. हमें एक बार फिर से नई शुरुआत करनी होगी.
 
636709040897774170.
केंद्रीय मंत्री केजे अल्फोंस.

जिंदगी को पटरी पर लौटने में समय लगेगा : केजे अल्फोंस
केंद्रीय मंत्री केजे अल्फोंस ने कहा कि केरल में हालात बेहद खराब है. राज्य में खाने-पीने और मेडिकल सुविधाओं की खासी कमी है. इसके अलावा बाढ़ की वजह से जगह-जगह सड़क और बिजली के खंभे टूट चुके हैं. इस वजह से इन इलाकों में रहने वाले लोगों को कई तरह की समस्या से जूझना पड़ रहा है. उन्होंने कहा कि सब कुछ ठीक होने में अभी लंबा समय लगेगा.
 
636709123919995717.
छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री रमन सिंह.

रमन सिंह ने लोगों से मदद की अपील की
छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री रमन सिंह भी इस मुहिम का हिस्सा बने. कार्यक्रम से जुड़कर उन्होंने लोगों से केरल की मदद करने की अपील की. उन्होंने कहा कि लोगों से जितना भी बन पाए, मदद करें. मैं एनडीटीवी को इस मुहिम शुरू करने के लिए धन्यवाद करता हूं.
 
636709079131509565.
युवा सेना प्रमुख आदित्य ठाकरे.

सभी को साथ खड़े होने की जरूरत: आदित्य ठाकरे
युवा सेना प्रमुख आदित्य ठाकरे भी NDTV-टाटा स्काई की मुहिम का हिस्सा बने. उन्होंने कहा कि यह सिर्फ केरल का नहीं, बल्कि राष्ट्रीय त्रासदी है. हम सभी को एक साथ खड़े होने की जरूरत है.
 
636709062823514217.
मणिपुर के मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह.

केरल में जो हुआ वह बड़ी त्रासदी: एन बीरेन सिंह
मणिपुर के मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह भी कार्यक्रम का हिस्सा बने. उन्होंने केरल की बाढ़ को लेकर अपनी संवेदना जताई. उन्होंने कहा कि यह एक बड़ी त्रासदी की तरह थी. इस त्रासदी के सामने आने के बाद मणिपुर ने भी केरल की मदद के लिए दो करोड़ रुपये दिए थे. उन्होंने कहा कि मैं अन्य देशवासियों से भी केरल की मदद के लिए अपील करता हूं. आज केरल को हम सभी की जरूरत है. 
 
i14fantg

केरल का दुख हम सभी का दुख है : रवीना टंडन
अभिनेत्री रवीना टंडन ने कहा कि हम सभी को एक साथ आकर केरल की मदद करनी चाहिए. व्यक्तिगत स्तर पर भी मदद केरल के लोगों के काफी मददगार साबित हो रही है. हमें और आगे बढ़कर मदद करनी चाहिए. उन्होंने कहा कि लोग अपने घरों से निकलकर केरल में मदद पहुंचा रहे हैं जो सराहनीय है.
 
636708984069944793.
मनीषा कोईराला, जावेद अख्तर और राणा दग्गुबाती

केरल में लोगों को हर छोटी चीज की जरूरत: राणा दग्गुबाती
फिल्म अभिनेता राणा दग्गुबाती ने कहा कि केरल में बाढ़ की वजह से जो कुछ हुआ उसकी कल्पना भी नहीं की जा सकती है. हमनें इस तबाही के तुरंत बाद ही लोगों की मदद करने की हर संभव कोशिश की. उन्होंने कहा कि अभी भी केरल में लोगों को छोटी से छोटी चीजों की जरूरत है. इसके लिए पूरे देश को एक साथ आने की जरूरत है. उन्होंने कहा कि वहां लोगों को मेडिकल की सुविधा बेहतर तरीके से उपलब्ध कराने की जरूत है. पानी के उतरने के बाद कई तरह की बीमारियों के सामने आने का खतरा है. 
 
636708989819825740.
अभिनेता जिमी शेरगिल.

जितना भी हो सके मदद करें: जिमी शेरगिल
अभिनेता जिमी शेरगिल ने कहा कि सबसे ज्यादा फोकस हमारा इसी बात पर होना चाहिए कि सभी लोगों को आगे आकर जितना भी हो सके केरल के लोगों की मदद करनी चाहिए.
 
636708949825416859.
बॉलीवुड अभिनेत्री मनीषा कोईराला. 

केरल के लोग मनोबल बनाए रखें: मनीषा कोईराला
बॉलीवुड अभिनेत्री मनीषा कोईराला ने कहा कि केरल पर एक प्रकोप आया है. केरल के लोग अपना मनोबल बनाए रखें. मैं सभी लोगों से अपील करती हूं कि केरल के लोगों को संकट के इस घड़ी में मदद करें. 
 
636708977701503925.
ऑस्कर विजेता रेसुल पुकुट्टी.

केरल के लोग सिर्फ मदद पर निर्भर हैं : रेसुल पुकुट्टी
ऑस्कर विजेता रेसुल पुकुट्टी ने कहा कि जिस समय हमनें केरल में बचाव कार्य शुरू किया था उस समय गजब की तबाही थी. आज भी जब आप केरल जाएंगे तो आपको तबाही के निशान दिख जाएंगे. पानी उतरने के बाद कई जगहों पर चार से पांच फीट कीचड़ जमा है. घर पूरी तरह से तबाह हो चुके हैं. आम लोगों के पास कुछ भी नहीं बचा है. वह सिर्फ मदद पर निर्भर हैं. 
 
636709067838766949.

केरल में जो कुछ हुआ वह दिल तोड़ने वाला: अभिषेक बच्चन
बॉलिवुड अभिनेता अभिषेक बच्चन ने कहा कि केरल में जो कुछ भी हुआ वह दिल तोड़ने वाला है. भारतीय फिल्म इंडस्ट्री सबसे पहले वहां पहुंचता है जहां कुछ जरूरत होती है. 
 
g5qr1at
स्टॉक ब्रोकर और प्रदीप भावनानी ने 5 करोड़ रुपये का दान दिया

प्रदीप भावनानी ने 5 करोड़ रुपये का दान दिया
स्टॉक ब्रोकर और उद्योगपति प्रदीप भावनानी ने केरल बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए 5 करोड़ रुपये का दान दिया. उन्होंने कहा कि मानवता का कोई धर्म नहीं होता है. हमें इस समय यह देखना है कि केरल को मदद कैसे करें. सरकार को 2 हजार 600 करोड़ जो केरल को जरूरत है उसे देना चाहिए. केरल के पुनर्निर्माण के लिए वहां टोटल 20 हजार से 30 हजार करोड़ की जरूरत है. यह छोटा अमाउंट नहीं है. 
 
636709076699077367.

केरल में बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए हिताची इंडिया ने 27.5 लाख रुपये का दान दिया.
 
636709055507966072.

स्पाइस जेट के चेयरमैन अजय सिंह ने केरल बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए 1 करोड़ रुपये की मदद दी.
 
636709031267266323.
गायक तोची रैना.

गायक तोची रैना भी NDTV-टाटा स्काई की इस मुहिम का हिस्सा बने. उन्होंने कहा कि प्रकृति हम सभी के अंदर है. बदलाव लाना और प्राकृतिक संसाधनों को पुनर्जीवित करना हमारे हाथों में है.
 
636709037238830402.
हुंडई मोटर्स इंडिया लिमिटेड के एमडी और सीईओ वाईके कू.

हुंडई मोटर्स इंडिया लिमिटेड के एमडी और सीईओ वाईके कू ने केरल में बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए 22 लाख रुपये का दान दिया.

जितना हो सके मदद करें: श्रुति हसन
अभिनेत्री श्रुति हसन ने कहा कि केरल में रहने वाले लोगों की मदद की कोई सीमा नहीं है. अगर आप एक किलो चावल ही दान करना चाहते हैं तो दान जरूर करें. आपके द्वारा दिया गया एक किलो चावल भी किसी जरूरतमंद का पेट भर सकता है. 
 
636709052285680305.
गायिका कनिका कपूर.

टिप्पणियां
कनिका कपूर की लाइव परफॉर्मेंस
कार्यक्रम के दौरान गायिका कनिका कपूर ने भी अपनी परफॉर्मेंस दी. उन्होंने अपना मशहूर गाना 'चिटिया कलाइयां वे..' भी गाया. 
 
636709087897749332.
अपनी पेंटिंग के साथ आरव.

आरती अग्रवाल ने खरीदी आरव की पेंटिंग
मुहिम में शामिल होकर आरती अग्रवाल ने बाढ़ पीड़ितों के लिए तीन लाख रुपये का दान दिया. उन्होंने यह राशि आरव की पेंटिंग को खरीदने के लिए खर्च की. आरव ने यह पेंटिंग बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए बनाई थी. वह चाहते थे कि इस पेंटिंग को बेचकर उन्हें जो भी पैसा मिलेगा वह उसे दान करेंगे.
 
636709055507966072.

केरल में जो हुआ वह अकल्पनीय: अजय सिंह
स्पाइस जेट के चेयरमैन अजय सिंह ने केरल बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए 1 करोड़ रुपये की मदद दी. अजय सिंह ने कहा कि केरल बाढ़ पीड़ितों के लिए उनकी कंपनी भी मदद का हाथ आगे बढ़ा रही है. उन्होंने कहा कि बाढ़ की वजह से मची तबाही से उबरने के लिए केरल को अभी लंबा समय लगेगा.
 
636709025868397090.मुहिम से जुड़े गायक शान, लाइव परफॉर्मेंस भी दिया.  



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement