वायुसेना का 88वां स्थापना दिवस आज, समारोह में राफेल लड़ाकू जेट के प्रदर्शन पर टिकी निगाहें

हिंडन एयरबेस पर एक भव्य समारोह और सेना का परेड आयोजित किया जा रहा है. इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वायुसेना के वीर योद्धाओं को बधाई दी है.

नई दिल्ली:

भारतीय वायु सेना (Indian Air Force) आज अपना 88वां स्थापन दिवस मना रही है. इस मौके पर राष्ट्रीय राजधानी नई दिल्ली से सटे गाजियाबाद के हिंडन एयरबेस पर वायुसेना हाल ही में अपने बेड़े में शामिल किए गए फ्रांसीसी लड़ाकू विमान राफेल का प्रदर्शन करेगी. राफेल लड़ाकू जेट विमान का आसमान में करतब और उसका प्रदर्शन आज के समारोह का विशेष आकर्षण होगा.  आज के स्टेटिक डिस्प्ले में राफेल को सबसे बीच में रखा गया है. राफेल के साथ-साथ तेजस और सुखोई विमान को भी रखा गया है.

Newsbeep

हिंडन एयरबेस पर एक भव्य समारोह और सेना का परेड आयोजित किया जा रहा है. इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वायुसेना के वीर योद्धाओं को बधाई दी है. पीएम ने अपने शुभकामना संदेश में लिखा है, "एयर फोर्स डे पर भारतीय वायुसेना के सभी वीर योद्धाओं को बहुत-बहुत बधाई.. आप न सिर्फ देश के आसमान को सुरक्षित रखते हैं, बल्कि आपदा के समय मानवता की सेवा में भी अग्रणी भूमिका निभाते हैं.. मां भारती की रक्षा के लिए आपका साहस, शौर्य और समर्पण हर किसी को प्रेरित करने वाला है.."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी इस मौके पर वायुसेना को बधाई दी है. उन्होंने ट्वीट किया है, "वायु सेना दिवस-2020 पर वायु सेना के योद्धाओं और उनके परिवारों को मेरी शुभकामनाएं और बधाई..  88 साल का समर्पण, बलिदान और उत्कृष्टता भारतीय वायुसेना की यात्रा को चिह्नित करता है, जो आज के समय में एक घातक और दुर्जेय बल बन चुका है." दूसरे ट्वीट में उन्होंने लिखा, "हम आधुनिकीकरण और स्वदेशीकरण के जरिए भारतीय वायुसेना की युद्ध क्षमता बढ़ाने के लिए प्रतिबद्ध हैं. मुझे विश्वास है कि चाहे कुछ भी भारतीय वायुसेना हमेशा राष्ट्र के आसमान की रक्षा करेगी."