भारतीय वायुसेना ने एयर डिफेंस सिस्टम को किया अलर्ट, पाकिस्तान की प्रतिक्रिया पर मिलेगा करारा जवाब

IAF Air Strike In Pakistan : भारत की ओर से नियंत्रण रेखा के पार जाकर आतंकी कैंपों पर की गई कार्रवाई के बाद भारतीय वायुसेना (Indian Air force) पूरी तरह अलर्ट मोड में आ गई है.

भारतीय वायुसेना ने एयर डिफेंस सिस्टम को किया अलर्ट, पाकिस्तान की प्रतिक्रिया पर मिलेगा करारा जवाब

आतंकी कैंपों पर हुई कार्रवाई के बाद भारतीय वायुसेना को देश भर में किया गया अलर्ट.

नई दिल्ली:

IAF Air Strike In Pakistan : भारत की ओर से नियंत्रण रेखा के पार जाकर आतंकी कैंपों पर की गई कार्रवाई के बाद भारतीय वायुसेना (Indian Air force) पूरी तरह अलर्ट मोड में आ गई है. इंडियन एयर फोर्स ने अंतरराष्ट्रीय सीमा, एलओसी से जुड़े रक्षा तंत्र को भी पूरी तरह अलर्ट पर खा है. ताकि पाकिस्तान अगर किसी तरह की प्रतिक्रिया देने की कोशिश करता है तो उसे करारा जवाब दिया जा सके. उधर पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद भारतीय वायुसेना की ओर से नियंत्रण रेखा के पार आतंकवादी कैंपों को ध्वस्त किए जाने का विपक्ष ने स्वागत किया है. कई विपक्षी नेताओं ने भारतीय वायुसेना को सैल्यूट किया है. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा- मैं भारतीय वायुसेना के पायलटों को सैल्यूट करता हूं. 

वहीं जम्मू-कश्मीर के नेशनल कांफ्रेंस नेता और पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने कहा, वाह-अगर यह सच है तो किसी भी तरह की कल्पना से परे है. मगर हम आधिकारिक बयान का इंतजार कर रहे हैं. क्या कुछ आगे होना चाहिए. दूसरे ट्वीट में उन्होंने कहा- अब समस्या  पीएम इमरान खान की अपने पाकिस्तान के प्रति वह प्रतिबद्धता है, जिसमें उन्होंने कहा था- पाकिस्तान जवाब देने के बारे में नहीं सोचेगा, बल्कि जवाब देगा. उन्होंने कहा- आखिर प्रतिक्रिया क्या आकार लेगी, और यह कहां होगी ? क्या भारत को पाकिस्तान को करारा जवाब देना होगा. 

उधर, कांग्रेस प्रवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी ने भी ट्वीट कर भारत की ओर से आतंकी कैंपों पर किए हमले पर प्रतिक्रिया व्यक्त की. उन्होंने ट्वीट कर कहा- बालाकोट जो कि एलओसी में काफी दूर है, वहां बड़ी स्ट्राइक है...जहां हाफिज सईद के कई ठिकाने हैं. यदि भारतीय वायुसेना ने बिना किसी जनहानि के प्रवेश किया है तो यह बेहद सफल मिशन है. अभिषेक मनु सिंघवी बोले- बालाकोट में भारतीय वायुसेना के हमलों के बारे में अभी तक आधिकारिक जानकारी नहीं है. लेकिन पाकिस्तान की ओर से ऐसा लगता है कि जैसे कुछ बड़ा हुआ हो. भारतीय वायुसेना उस वक्त पीओके से आगे निकल गई, जब वे सऊदी और चीन से प्राप्त भिक्षा गिनने में व्यस्त थे.कद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने पाकिस्तान के मेजर जनरल आसिफ गफूर के ट्वीट को रिट्वीट करते हुए कहा कि पाकिस्तान ने भारत द्वारा एयर स्ट्राइक को स्वीकार कर लिया है. जय हो ... जय हो.
गौरतलब है कि इंडियन एयर फोर्स के मिराज विमानों ने मंगलवार को सुबह साढ़े तीन बजे नियंत्रण रेखा के पार आतंकवादी कैम्पों पर 1,000 किलोग्राम के बम गिराए और उन्हें पूरी तरह तबाह कर दिया गया."भारतीय वायुसेना के सूत्रों के मुताबिक, "26 फरवरी को 03:30 बजे (25 फरवरी की रात) भारतीय वायुसेना के मिराज 2000 लड़ाकू विमानों ने नियंत्रण रेखा के पार एक बड़े आतंकवादी कैम्प पर हमला बोला और उसे पूरी तरह तबाह कर दिया..." 
 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com