NDTV Khabar

सैन्य अभ्यास के लिए पहली बार वायुसेना की टीम इज्राइल रवाना

इस युद्धाभ्यास में भारत और इज्राइल के अलावा अमेरिका, फ्रांस, इटली, जर्मनी जैसे देश हिस्सा लेंगे. ये अभ्यास दो से 16 नवंबर तक इजरायल के उवादा एयरबेस पर होगा.

5 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
सैन्य अभ्यास के लिए पहली बार वायुसेना की टीम इज्राइल रवाना

एयरफोर्ट के गरुड़ कमांडो.

नई दिल्ली: पहली बार भारतीय वायुसेना का 45 सदस्यीय दल "ब्लू फ्लैग-17''  युद्धभ्यास में हिस्सा लेने के लिए इज्राइल रवाना हो गया है. वायुसेना की टीम ग्रुप कैप्टन मालुक सिंह की अगुवाई में स्पेशल ऑपरेशन के लिए बने ट्रांसपोर्ट एयरक्राफ्ट सी-130 सुपर हरक्यूलिस से गरुड़ कमांडो के साथ रवाना हुई है. इस युद्धाभ्यास में भारत और इज्राइल के अलावा अमेरिका, फ्रांस, इटली, जर्मनी जैसे देश हिस्सा लेंगे. ये अभ्यास दो से 16 नवंबर तक इजरायल के उवादा एयरबेस पर होगा.

टिप्पणियां
इस बहुपक्षीय सैन्य मकसद आपसी सामरिक साझेदारी को मजबूत और बेहतर करना है. साथ ही युद्धकला की बारीकियों, अपनी ऑपरेशनल क्षमता को बेहतर करने के साथ जानकारियों का आदान-प्रदान करना भी होता है. 
 
iaf commandoes
(वायुसेना के प्लेन में चढ़ते गरुड़ कमांडो)

वायुसेना की टीम तब रवाना हुई है जब इसी साल प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी खुद इज्राइल गए थे. वायुसेना के मुताबिक इस अभ्यास के जरिए वायुसेना को मौका मिलेगा कि वो दुनिया की बेहतरीन पेशेवर सेना के साथ ना केवल अनुभव साझा करने का बल्कि काफी कुछ सीखने को मौका मिलेगा.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement