NDTV Khabar

WhatsApp के जरिये सूचना लीक करने के आरोप में वायुसेना का एक अधिकारी हिरासत में लिया गया

भारतीय वायुसेना के एक अधिकारी को व्हाट्सएप्प के जरिये सूचना लीक करने के आरोप में हिरासत में लिया गया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
WhatsApp के जरिये सूचना लीक करने के आरोप में वायुसेना का एक अधिकारी हिरासत में लिया गया

प्रतीकात्मक तस्वीर

खास बातें

  1. जासूसी के आरोप में वायुसेना का अधिकारी हिरासत में.
  2. आरोपी अधिकारी से पूछताछ जारी है.
  3. अभी इसकी जांच चल रही है कि अधिकारी हनीट्रैप का शिकार बने हैं या नहीं.
नई दिल्ली: भारतीय वायुसेना के एक अधिकारी को व्हाट्सएप्प के जरिये सूचना लीक करने के आरोप में हिरासत में लिया गया है. वायुसेना मुख्यालय में तैनात एक ग्रुप कैप्टन को कथित तौर पर जासूसी में संलिप्त रहने और संवेदनशील दस्तोवेजों को हासिल करने के प्रयास को लेकर सेना ने हिरासत में लिया है. 

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि जांचकर्ता यह भी जांच कर रहे हैं कि क्या अधिकारी हनीट्रैप का शिकार बने हैं. सूत्रों ने बताया कि अधिकारी अनधिकृत इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों के माध्यम से कुछ ‘अवांछित गतिविधियों’ में संलिप्त थे. ये उपकरण प्रतिबंधित हैं. संभवत: सोशल मीडिया के माध्यम से वह एक महिला के संपर्क में थे जिसकी पहचान अभी तक नहीं हो पाई है. 

यह भी पढ़ें - NDTV Exclusive: सेना के दो दिग्गजों ने कहा- भारतीय वायुसेना के 1971 में पाक एयरबेस पर हमले की फाइल दोबारा खोली जाए

सूत्रों ने बताया कि भारतीय वायुसेना की केंद्रीय सुरक्षा और जांच की एक टीम ने अधिकारी को हिरासत में लिया और वर्तमान में उनसे पूछताछ चल रही है. सूत्रों ने कहा कि नियमित खुफिया निगरानी के दौरान अधिकारी की ‘अवांछित’ गतिविधियों का पता चला. उन्होंने बताया कि अधिकारी संवेदनशील दस्तावेजों को हासिल करने का प्रयास कर रहे थे.

टिप्पणियां
वायुसेना ने आधिकारिक तौर पर इस पर कोई टिप्पणी नहीं की है. सूत्रों ने कहा कि अधिकारी की पहचान गुप्त रखी गई है क्योंकि मामले की जांच जारी है. जांचकर्ता यह भी पता लगा रहे हैं कि क्या अधिकारी ने संवेदनशील सूचनाएं किसी को भेजी तो नहीं हैं. 

VIDEO: सुखोई से ब्रह्मोस का सफल परीक्षण


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement