Balakot Air strike को अंजाम देने वाले स्क्वॉड्रन को वायुसेना करेगी सम्मानित

वायुसेना जिन स्क्वॉड्रन को सम्मानित करेगा उनमें विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान की 51वीं स्क्वॉड्रन और बालाकोट में एयर स्ट्राइक को अंजाम देने वाले मिराज -2000 लड़ाकू विमानों का स्क्वॉड्रन नंबर 9 भी शामिल है.

Balakot Air strike को अंजाम देने वाले स्क्वॉड्रन को वायुसेना करेगी सम्मानित

प्रतीकात्मक चित्र

नई दिल्ली:

भारतीय वायुसेना अपने जाबांज पायलटों के स्कवॉड्रन को सम्मानित करेगी. बता दें कि यह वही स्क्वॉड्रन है जिसने पुलवामा हमले के बाद बालाकोट में एयर स्ट्राइक कर आतंकियों के ठिकानों को तबाह किया था. मिली जानकारी के अनुसार वायुसेना जिन स्क्वॉड्रन को सम्मानित करेगा उनमें विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान की 51वीं स्क्वॉड्रन और बालाकोट में एयर स्ट्राइक को अंजाम देने वाले मिराज -2000 लड़ाकू विमानों का स्क्वॉड्रन नंबर 9 भी शामिल है. इन सभी जाबांजों को वायुसेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल आरकेएस भदौरिया के हाथों सम्मान पत्र मिलेगा.

IAF चीफ बोले- हम घटनाक्रम पर नजर रख रहे हैं, बालाकोट जैसे हमले के लिए तैयार

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक विंग कमांडर अभिनंद वर्धमान को यह पुरस्कार पाकिस्तान के एफ-16 विमान को मार गिराने के लिए दिया जाएगा. बता दें कि अभिनंदन ने पाकिस्तान के हमले को भी नाकाम किया था. स्क्वॉड्रन की तरफ से यह अवॉर्ड कमांडिंग ऑफिसर ग्रुप कैप्टन सतीश पवार लेंगे.वहीं, स्क्वाड्रन लीडर मिन्टी अग्रवाल की 601 सिग्नल यूनिट को 27 फरवरी को पाकिस्तानी जेट विमानों द्वारा हवाई हमले का विफल करने के लिए प्रशस्ति पत्र मिलेगा.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com