NDTV Khabar

अरुणाचल प्रदेश: तूतिंग में वायुसेना ने कराई सबसे बड़े ट्रांसपोर्ट एयरक्राफ्ट सी-17 ग्लोबमास्टर विमान की लैंडिंग

भारतीय वायुसेना ने अरुणाचल प्रदेश के तूतिंग में सबसे बड़े ट्रांसपोर्ट एयरक्राफ्ट सी-17 ग्लोबमास्टर की लैंडिंग करवाई है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
अरुणाचल प्रदेश: तूतिंग में वायुसेना ने कराई सबसे बड़े ट्रांसपोर्ट एयरक्राफ्ट सी-17 ग्लोबमास्टर विमान की लैंडिंग

प्रतीकात्मक तस्वीर

नई दिल्ली:

भारतीय वायुसेना ने अरुणाचल प्रदेश के तूतिंग में सबसे बड़े ट्रांसपोर्ट एयरक्राफ्ट सी-17 ग्लोबमास्टर की लैंडिंग करवाई है. बता दें कि तूतिंग एयरफील्ड चीन की सीमा के काफी नजदीक है. इस तरह से देखा जाए तो यह लैंडिंग काफी महत्वपूर्ण है.  इंडियन एयरफोर्स के प्रवक्ता की ओर से कहा गया है कि सी-17 ग्लोबमास्टर ने तूतिंग की एडवांस्ड लैंडिंग ग्राउंड पर एतिहासिक लैंडिंग की. 

यूएस-निर्मित विमान के लैंडिंग को वायु सेना के उस कदम के हिस्से के रूप में देखा जा रहा है, जिसमें वायुसेना के रणनीतिक रूप से प्रमुख सीमावर्ती राज्य में अपने समग्र संचालन को मजबूत करने का प्लान है. 

इंडियन एयरफोर्स के प्रवक्‍ता की ओर से कहा गया है कि सी-17 ग्‍लोबमास्‍टर ने तूतिंग की एडवांस्‍ड लैंडिंग ग्राउंड पर एतिहासिक लैंडिंग की है. इस मिशन को सी-17 ने बिना किसी गलती के पूरा किया और इसके पूरा होने से आईएएफ पायलट्स की कुशलता का भी पता लगता है.

टिप्पणियां

गौरतलब है कि पिछले वर्ष 16 जून से डोकलाम में भारत और चीन की सेनाएं डोकलाम विवाद के बाद आमने-सामने आईं थीं. यह डोकलाम विवाद 73 दिन चला था, उसके बाद दोनों देशों के सेनाओं के प्रयास के बाद यह 28 अगस्त को खत्म हुआ था. 


सूत्र बताते हैं कि चीन ने नॉर्थ डोकलाम में अपनी सेनाओं को तैनात रखा है और साथ ही इस विवादित इलाके में इंफ्रास्‍ट्रक्‍चर को भी बढ़ाया है.
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement