कोरोना वायरस के खिलाफ भारतीय सेना भी संभाला मोर्चा, शुरू किया 'ऑपरेशन नमस्ते'

सेना प्रमुख ने कहा कि 'हमारा देश ही नहीं पूरी दुनिया कोरोना वायरस की वजह से गंभीर समस्या से गुजर रही है. इस समस्या से लड़ने के लिये सरकार ने कई कदम उठाए हैं. इस लड़ाई में सरकार और नागरिक प्रशासन की पूरी सहायता करना हमारा फर्ज है.

कोरोना वायरस के खिलाफ भारतीय सेना भी संभाला मोर्चा, शुरू किया 'ऑपरेशन नमस्ते'

प्रतीकात्मक तस्वीर

नई दिल्ली:

Coronavirus in India: कोरोना वायरस (Coronavirus) के खिलाफ भारतीय सेना (Indian Army) ने पूरी तरह मोर्चा संभाल लिया है. सेना प्रमुख जनरल मनोज मुकंद नरवणे ने कहा कि सेना ने कोरोना पर जीत के लिये ऑपरेशन नमस्ते (Operation Namaste) शुरू किया है. सेना प्रमुख ने कहा कि 'हमारा देश ही नहीं पूरी दुनिया कोरोना वायरस की वजह से गंभीर समस्या से गुजर रही है. इस समस्या से लड़ने के लिये सरकार ने कई कदम उठाए हैं. इस लड़ाई में सरकार और नागरिक प्रशासन की पूरी सहायता करना हमारा फर्ज है. सेना प्रमुख होने के नाते मेरी प्राथमिकता सेना की सुरक्षा है. हम सबने इस बीमारी से दूर रहना है. इसके लिये सबको सुरक्षित और अपने आपको फिट रखना है. जब हम सुरक्षित होंगे तभी हम अपनी ड्यूटी सही तरीके से निभा पायेंगे.'

जनरल नरवणे ने ये भी कहा कि इस बीमारी से लड़ने के लिए सेना में कई निर्देश जारी किये हैं जिनका पालन करना हर किसी के लिये जरूरी है. जो यूनिट फील्ड फॉरमेशन के ऑपरेशनल ड्यूटी में नहीं है वो सरकार के लॉक डॉउन का पालन करेंगे. सेना प्रमुख ने ये भी कहा कि कोरोना का सामना करने के लिये छुट्टी लेने पर जो पाबंदी लगाई गई है इससे कईयों को कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है. सााथ में उन्होंने ये भी कहा कि मुझे याद है कि ऑपरेशन पराक्रम के दौरान 20011-2002 में जवानों को महीनों तक छुट्टी नही मिली थी.

Newsbeep

सेना प्रमुख ने सरहद पर तैनात सभी सैनिकों को भरोसा दिलाया कि उनके परिवार पर विशेष ध्यान रखेंगे. अंत में जनरल मुकंद ने सैनिकों से कहा कि जो भी औऱ जहां भी अपनी ड्यूटी निभा रहे हैं ये सोच कर करना है कि हर काम देश के नाम.

दुनिया भर में पांव पसारता कोरोना

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com