पुलवामा में आतंकियों से मुठभेड़ में बहादुरी पुरस्कार से सम्मानित कमांडिंग अफसर शहीद

पुलवामा में आतंकियों से मुठभेड़ में बहादुरी पुरस्कार से सम्मानित कमांडिंग अफसर शहीद

कर्नल एमएन राय की फाइल फोटो

दक्षिणी कश्मीर के पुलवामा जिले में त्राल के मिंदोरा में मंगलवार को आतंकवादियों से हुई मुठभेड़ में घायल हुए भारतीय सेना के कर्नल एमएन राय शहीद हो गए हैं, जिन्हें सोमवार को ही गणतंत्र दिवस के अवसर पर वीरता सम्मान प्रदान किया गया था। शहीद हुए कर्नल मुनींद्र नाथ राय 9, गोरखा राइफल्स से थे, और 42, आरआर के कमांडिंग अफसर थे। उन्हें 26 जनवरी, 2015 को ही युद्ध सेवा मेडल (वाईएसएम) से सम्मानित किया गया था।

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया, मुठभेड़ में दो आतंकवादी मार गिराए गए हैं और कमांडिंग अफसर कर्नल एमएन रॉय के अलावा एक पुलिसकर्मी भी शहीद हुआ है तथा सेना का एक अन्य अफसर, और एक जवान घायल भी हो गए हैं। पुलिस ने बताया कि त्राल के मिंडोरा इलाके में सुरक्षा बलों ने घेराबंदी कर खोज अभियान शुरू किया था, जिसके बाद आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई थी।

सुरक्षाबलों को खबर मिली थी कि हिज्बुल का एक स्थानीय आतंकवादी अपने एक सहयोगी के साथ यहां आया हुआ है, जिसके बाद अभियान शुरू किया गया। मारे गए आतंकवादियों की पहचान मिंडोरा के रहने वाले आदिल खान और शिराज डार के रूप में हुई है। वे हिज्बुल मुजाहिद्दीन संगठन से जुड़े हुए थे। मुठभेड़ के स्थान से हथियार और गोला-बारूद बरामद हुए हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com