NDTV Khabar

भारतीय सेना ने 4 जवानों की शहादत का पाकिस्‍तान को दिया मुंहतोड़ जवाब, कई बंकर और चौकियां तबाह कीं

भारतीय सेना की जवाबी कार्रवाई में पाक सेना के कई बंकर और चौकियां तबाह कर दी है. इससे पहले रविवार को ही पुंछ ज़िले में पाकिस्तान की ओर से हुई फायरिंग में एक स्थानीय लड़की और एक जवान घायल हुए थे.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
भारतीय सेना ने 4 जवानों की शहादत का पाकिस्‍तान को दिया मुंहतोड़ जवाब, कई बंकर और चौकियां तबाह कीं

पाकिस्‍तान ने सीजफायर का उल्‍लंघन किया जिसमें सैन्य अधिकारी समेत चार शहीद

खास बातें

  1. पुंछ ज़िले में पाक फायरिंग में एक लड़की और एक जवान घायल हुए थे.
  2. फ़ायरिंग के चलते एलओसी के पास के इलाक़े में सभी स्कूल बंद
  3. पाक ने नियंत्रण रेखा से लगते अग्रिम चौकियों और गांव को निशाना बनाया था
नई दिल्ली: जम्मू-कश्मीर में पाकिस्तान ने एक बार फिर सीज़फ़ायर का उल्लंघन किया है. बिंबर गली सेक्टर में पाकिस्तान की ओर से हुई गोलीबारी में सेना के एक अफ़सर और तीन जवान शहीद हो गए. तीन जवान गंभीर रूप से घायल हुए हैं. सेना की जवाबी कार्रवाई में पाक सेना को भी भारी नुक़सान पहुंचा है. लाइन ऑफ कंट्रोल पर पाकिस्तान की भारी गोलाबारी के बीच सुंदरबनी से मंजाकोट तक सभी 84 स्कूलों को अगले तीन दिन के लिए बंद करने का फैसला लिया गया है. यह सभी स्कूल नियंत्रण रेखा से पांच किलोमीटर तक के दायरे में स्थित हैं. इस पूरे इलाके मे सेना हाई अलर्ट है. 

गणतंत्र दिवस पर BSF ने पाकिस्तानी रेंजर्स के साथ मिठाई के आदान-प्रदान से किया था इनकार

भारतीय सेना की जवाबी कार्रवाई में पाक सेना के कई बंकर और चौकियां तबाह कर दी है. इससे पहले रविवार को ही पुंछ ज़िले में पाकिस्तान की ओर से हुई फायरिंग में एक स्थानीय लड़की और एक जवान घायल हुए थे. सेना से मिली जानकारी के मुताबिक, पाकिस्तानी सेना 120mm तक के गोलों से आर्टिलरी फायर किया था. साथ में एटीजीएम यानी एंटी टैंक गाइडेड मिसाइल्स भी दागी थी. साथ ही स्माल आर्म्स और मोर्टार्स का इस्तेमाल भी किया गया था.

पाकिस्तान ने रविवार को पहले जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले के शाहपुर इलाके में एलओसी पर गोलाबारी की. पाकिस्तानी सेना की ओर से बिना किसी उकसावे के अंधाधुंध गोलाबारी में सुबह दो भारतीय सैनिक और एक किशोरी घायल हो गए थे. इसके बाद पाक ने बीजी सेक्टर मे साढ़े तीन बजे से एलओसी पर फायरिंग शुरू कर दी. दोनों ओर से गोलाबारी में सेना के एक अधिकारी और तीन जवान बुरी तरह घायल हो गए. बाद में इनकी मौत हो गई.

शहीद जवानों की मदद करना चाहते हैं तो सिर्फ डाउनलोड करना होगा गाना, ये रहा ऐप का नाम

उन्होंने बताया कि सेना ने भी पाक की इस गोलीबारी का मुंहतोड़ जवाब दिया है जिसके बाद दोनो तरफ से गोलीबारी जारी है. इससे पहले रविवार को पुंछ जिले के शाहपुर सेक्टर में पाक की तरफ से किये गए संघर्ष विराम उल्लंघन में दो नाबालिग और एक जवान घायल हो गए. पाक सैनिकों ने नियंत्रण रेखा से लगते अग्रिम चौकियों और गांव को निशाना बनाया था. यहां भी रुक रुक कर गोलीबारी जारी है.

टिप्पणियां
VIDEO: जम्मू-कश्मीर में शहीद गरुड़ कमांडो के परिजनों ने लिया था अशोक चक्र


रक्षा प्रवक्ता ने बताया कि पाकिस्तानी सेना ने रविवार सुबह 11 बजकर 10 मिनट पर छोटे और स्वचालित हथियार तथा मोर्टार से हमला शुरू कर दिया. सेना ने भी इसका उचित और प्रभावी जवाब दिया.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement