NDTV Khabar

सेना ने जम्मू में फंसे 3 हजार कश्मीरी यात्रियों को रात में ठहराया, 3 दिनों तक भोजन करवाकर भेजा श्रीनगर

Indian Army: पुलवामा के आतंकी हमले के बाद भले घाटी का माहौल बेहद संवेदनशील हो, मगर भारतीय सेना सुरक्षा के साथ-साथ मानवीय संवेदना से जुड़ी जिम्मेदारी का गजब निर्वहन कर रही है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
सेना ने जम्मू में फंसे 3 हजार कश्मीरी यात्रियों को रात में ठहराया, 3 दिनों तक भोजन करवाकर भेजा श्रीनगर

Indian Army: भारतीय सेना ने जम्मू में फंसे करीब तीन हजार यात्रियों के खाने से लेकर ठहरने तक किया इंतजाम.

खास बातें

  1. भारतीय सेना ने की 3 हजार कश्मीरी यात्रियों की मदद
  2. तीन तक खाने और ठहरने का किया इंतजाम
  3. जम्मू-श्रीनगर हाईवे बंद होने से जम्मू में फंसे थे यात्री
नई दिल्ली:

भारतीय सेना (Indian Army) सिर्फ शौर्य ही नहीं कई बार मानवीय पहल के लिए भी जानी जाती है. इसके लिए सराहना भी खूब हासिल होती है. घाटी हो या देश का कोई हिस्सा... चाहे बाढ़ आए या तूफान... या अन्य कोई आपदा, मुसीबत में फंसे लोगों को सुरक्षित करने की मुहिम में हमेशा सेना खुद को अव्वल साबित करती रही है. इस बार भी जम्मू-कश्मीर में सेना ने कुछ ऐसा काम किया कि स्थानीय कश्मीरी भी वाह-वाह कह उठे.तस्वीरें देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है कि सेना की मदद से कश्मीरी कितने खुश हैं. सेना ने यह मदद ऐसे हालात में की है, जब पुलवामा में 14 फरवरी को आत्मघाती हमले के बाद घाटी में बेहद संवेदनशील माहौल है. सुरक्षा बल अलर्ट मोड में हैं.अतिरिक्त चौकसी बरती जा रही है.फिर भी सेना अपने मानवीय मिशन को भी सुरक्षा के साथ-साथ निभाने से पीछे नहीं हट रही है.

टिप्पणियां

दरअसल घाटी में कानून व्यवस्था और अन्य कारणों से जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग कुछ समय से लगातार बंद है. इस वजह से करीब तीन हजार से ज्यादा यात्री जम्मू में ही फंस गए. इसमें अधिकांश कश्मीरी यात्री रहे. भारतीय सेना से लोगों की परेशानी देखी नहीं गई तो सभी के रात में ठहरने का पहले इंतजाम किया और फिर सभी तीन हजार से अधिक यात्रियों को सेना ने भोजन कराया. इसके बाद सभी को जम्मू से श्रीनगर भेजने के लिए परिवहन की व्यवस्था की. खुद इस बात की पुष्टि रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता ने की. प्रवक्ता ने कहा,‘‘पिछले एक हफ्ते में, सेना ने जम्मू शहर में बड़ी संख्या में फंसे हुए यात्रियों की मदद की.

38lrfm7o

जम्मू में फंसे तीन हजार कश्मीरी यात्रियों की भारतीय सेना ने की मदद


उन्होंने स्थानीय लोगों के सहयोग से भोजन और स्थान उपलब्ध कराकर रात में रुकने का इंतजाम और श्रीनगर जाने के लिए परिवहन की व्यवस्था कर उनकी भरपूर मदद की.''    सेना ने उन्हें तीन दिनों तक खाद्य आपूर्ति की. तीन दिन तक सेना की मेजबानी में आवभगत देखकर यात्री निहाल हो उठे और उन्होंने धन्यवाद दिया. उधर जम्मू डिफेंस के पीआरओ ने बताया कि सेना लगातार यात्रियों की मदद में जुटी है. उन्हें खाना, ठहरने का स्थान और परिवहन साधन उपलब्ध कराया जा रहा है. स्थानीय प्रशासन का भी इसमें सहयोग लिया जा रहा है. मदद लगातार जारी रहेगी. (इनपुट-भाषा से भी)
    


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों (Election News in Hindi), LIVE अपडेट तथा इलेक्शन रिजल्ट (Election Results) के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement