NDTV Khabar

भारतीय सेना दुनिया की सबसे ताकतवर सेनाओं में से एक : जनरल रावत

जनरल रावत अपना शताब्दी वर्ष मना रही कुमांउ राइफल्स के सैनिकों, पूर्व सैनिकों और वीर नारियों (ड्यूटी के दौरान शहीद हो गये सैनिकों की विधवाओं) को सम्मानित करने के लिए यहां आए थे.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
भारतीय सेना दुनिया की सबसे ताकतवर सेनाओं में से एक : जनरल रावत

सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत. (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. शताब्दी वर्ष मना रही कुमांउ राइफल्स के कार्यक्रम में बोले सेना प्रमुख
  2. सेना प्रमुख ने इस मौके पर एक डाक टिकट भी जारी किया
  3. तीन कुमांउ राइफल्स ने इस मौके पर आकर्षक परेड का भी आयोजन किया
पिथौरागढ़ (उत्तराखंड):

सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने कहा कि हमारी सेना दुनिया की सबसे ताकतवर सेनाओं में से एक है. जनरल रावत अपना शताब्दी वर्ष मना रही कुमांउ राइफल्स के सैनिकों, पूर्व सैनिकों और वीर नारियों (ड्यूटी के दौरान शहीद हो गये सैनिकों की विधवाओं) को सम्मानित करने के लिए यहां आए थे. उन्होंने इस मौके पर एक डाक टिकट भी जारी किया.

टिप्पणियां

यह भी पढ़ें : सेना प्रमुख ने कश्मीर में कट्टरपंथ की समस्या के लिए सोशल मीडिया को ठहराया जिम्मेदार
 
इस अवसर पर जनरल रावत ने कहा कि तीन कुमांउ राइफल्स और कुमांउ रेजीमेंट के जवानों और अधिकारियों द्वारा प्रथम विश्व युद्ध से लेकर आजादी के बाद लडे़ गए युद्धों में दिखाई गई बहादुरी देश की सीमाओं की रक्षा करने में उनके अनुकरणीय योगदान का साक्ष्य है. सेना प्रमुख ने समारोह में भाग ले रहे अधिकारियों को पूर्व सैनिकों और वीर नारियों की पेंशन तथा अन्य लाभों से संबंधित मामलों को प्राथमिकता के आधार पर निपटाने का निर्देश दिया. उन्होंने कहा कि ऐसे मामलों में कोई विलंब बर्दाश्त नहीं किया जाएगा.


VIDEO: जरूरत पड़ी तो फिर सर्जिकल स्‍ट्राइक: जनरल रावत

तीन कुमांउ राइफल्स ने इस मौके पर आकर्षक परेड, बैंड डिसप्ले, डॉग शो और स्थानीय कलाकारों द्वारा तैयार हस्तशिल्प की प्रदर्शनी समेत कई कार्यक्रमों का आयोजन किया था.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement