NDTV Khabar

TOP 5 NEWS: सेना ने PoK में उड़ाए 4 आतंकी लॉन्च पैड, पाक का समर्थन देने पर PM मोदी ने रद्द किया तुर्की दौरा

पाकिस्तान की खूफिया एजेंसी आईएसआई (ISI) जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद ढाका और काठमांडू स्थित अपने दूतावास से कई तरह की गतिविधियां चला रहा है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
TOP 5 NEWS: सेना ने PoK में उड़ाए  4 आतंकी लॉन्च पैड, पाक का समर्थन देने पर PM मोदी ने रद्द किया तुर्की दौरा

भारतीय सेना ने तंगधार सेक्टर के दूसरी तरफ पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (PoK) में स्थित आतंकी कैंपों पर हमला किया है. पाकिस्तानी सेना द्वारा भारतीय सीमा में आतंकी भेजने की जवाबी कार्रवाई में यह हमला किया गया.  उधर  तुर्की के राष्ट्रपति रेसेप तैयप एर्दोगान द्वारा संयुक्त राष्ट्र महासभा (UN) में कश्मीर मुद्दा उठाने और तुर्की द्वारा फाइनेंशियल एक्शन टास्क फोर्स (FATF) बैठक में खुलकर पाकिस्तान का साथ देने के बाद, भारत ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) की प्रस्तावित तुर्की यात्रा को रद्द कर दिया गया है. वहीं उत्तर प्रदेश के पीलीभीत के प्राइमरी स्कूल छात्रों से प्रसिद्ध कवि इकबाल का गीत 'लब पे आती है दुआ बनके तमन्ना मेरी' गवाने के कारण पिछले सप्ताह निलंबित किए गए प्रधानाध्यापक फुरकान अली को चेतावनी देकर बहाल कर दिया गया है और उनका स्थानांतरण दूसरे स्कूल में कर दिया गया है. दूसरी ओर पाकिस्तान की खूफिया एजेंसी आईएसआई (ISI) जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद ढाका और काठमांडू स्थित अपने दूतावास से कई तरह की गतिविधियां चला रहा है. इसके अलावा उत्तराखंड के रुद्रप्रयाग जिले के चंडिकाधार में पहाड़ी से मलबा गिरने से आठ लोगों की मौत हो गई. 

भारतीय सेना की बड़ी कार्रवाई: PoK में आर्टिलरी गन से तबाह किए 4 आतंकी लॉन्च पैड

  


भारतीय सेना ने आर्टिलरी गन का इस्तेमाल किया है. जिन आतंकी ठिकानों को निशाना बनाया गया है कि वहां से लगातार आतंकियों को भारतीय सीमा में भेजा जा रहा था. वहीं सूत्रों के मुताबिक भारतीय सेना की कार्रवाई में 4-5 पाकिस्तानी सैनिक भी ढेर हो गए.

कश्मीर मामले पर पाकिस्तान का साथ देने से नाराज भारत ने PM मोदी की तुर्की यात्रा रद्द की
कश्मीर मामले पर पाकिस्तान का साथ देने से नाराज भारत ने PM मोदी की तुर्की यात्रा रद्द कीतुर्की और भारत के रिश्तों में कभी बहुत गर्मी नहीं रही लेकिन इस यात्रा के रद्द होने से साफ है कि दोनों देशों के रिश्तों में खटास पैदा हो गई है. मोदी की अंकारा यात्रा पर सैद्धांतिक रूप से सहमति बनी थी और इसमें अन्य मुद्दों के अलावा व्यापार और रक्षा सहयोग पर बात होनी थी. 


इकबाल का गीत 'लब पे आती है दुआ बनके...' प्रार्थना में गवाने पर सस्पेंड हुए प्रिंसिपल की हुई बहाली
इकबाल का गीत 'लब पे आती है दुआ बनके...' प्रार्थना में गवाने पर सस्पेंड हुए प्रिंसिपल की हुई बहाली, दी गई चेतावनी

बेसिक शिक्षा विभाग के अधिकारी ने कहा कि फुरकाल अली को अंतिम और सख्त चेतावनी देकर छोड़ दिया गया है. उनसे कहा गया है कि वह विभागीय कानूनों का पालन करें और वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशन में अपनी ड्यूटी करें.


जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद ढाका और काठमांडू स्थित पाक दूतावास बना ISI का 'ठिकाना'
जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद ढाका और काठमांडू स्थित पाक दूतावास बना ISI का 'ठिकाना'

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार भारतीय खुफिया एजेंसियों को इस बात के पर्याप्त सबूत भी मिले हैं. खूफिया एजेंसियों को पता चला है कि पाकिस्तान के दो सैन्य अधिकारी अपने कूटनीतिक संबंधों का दुरुपयोग कर भारतीय जाली नोटों (एफआईसीएन) की तस्करी और भारत विरोधी गतिविधियों को गति दे रहे हैं. 

टिप्पणियां

उत्तराखंड: पहाड़ी से मलबा गिरने की वजह से 8 लोगों की मौत, देर रात हुआ हादसा
उत्तराखंड: पहाड़ी से मलबा गिरने की वजह से 8 लोगों की मौत, देर रात हुआ हादसा

रुद्रप्रयाग के क्षेत्राधिकारी गणेश कोली ने बताया कि अब तक चल रहे बचाव और राहत अभियान में चार शवों को मलबे से निकाल लिया गया है जबकि पांचवें शव को निकालने का प्रयास जारी है. 
 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement