इंडियन आर्मी ने कहा- 6 आतंकियों के खात्मे के साथ लश्कर के लीडर्स का हुआ सफाया

सेना ने रविवार को कहा कि जम्मू एवं कश्मीर के बांदीपोरा जिले में छह आतंकवादियों के मारे जाने के बाद कश्मीर घाटी में पाकिस्तान समर्थित लश्कर-ए-तैयबा के शीर्ष नेतृत्व का सफाया हो गया है.

इंडियन आर्मी ने कहा- 6 आतंकियों के खात्मे के साथ लश्कर के लीडर्स का हुआ सफाया

प्रतीकात्मक तस्वीर

खास बातें

  • पाकिस्तान समर्थित लश्कर-ए-तैयबा के शीर्ष नेतृत्व का सफाया हो गया
  • श्रीनगर स्थित मुख्यालय के प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल जेएस संधू ने बताया
  • मुठभेड़ में भारतीय वायुसेना का एक कमांडो शहीद हो गया

सेना ने रविवार को कहा कि जम्मू एवं कश्मीर के बांदीपोरा जिले में छह आतंकवादियों के मारे जाने के बाद कश्मीर घाटी में पाकिस्तान समर्थित लश्कर-ए-तैयबा के शीर्ष नेतृत्व का सफाया हो गया है. सेना की 15वीं कोर के श्रीनगर स्थित मुख्यालय के प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल जेएस संधू ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि शनिवार को लश्कर-ए-तैयबा के छह आतंकवादी कमांडरों के खात्मे के साथ घाटी में इसके शीर्ष नेतृत्व का सफाया हो चुका है. उन्होंने शनिवार को चलाए गए अभियान के बारे में विस्तार से जानकारी देते हुए बताया कि हाजिन क्षेत्र चिंता का विषय था. इस क्षेत्र में आतंकवादियों ने कुछ लोगों को मार डाला था.

यह भी पढ़ें: सुरक्षाबलों ने मुंबई हमले के गुनाहगार के भतीजे समेत छह आतंकियों को मार गिराया

संधू ने बताया कि क्षेत्र में विशेष बल तैनात किए गए और अच्छी जानकारियां आनी शुरू हो गईं. हम चांदेगीर गांव पर नजर बनाए हुए थे. ये आतंकवादी दो-तीन दिन से एक घर में रह रहे थे. जनरल ने मारे गए एक आतंकवादी की पहचान ओसामा जांगवी उर्फ ओवैद के रूप में की है, जो जकी-उर-रहमान का रिश्तेदार और शायद जकीउर रहमान मक्की का बेटा है. औवेद सहित छह पाकिस्तानी आतंकवादी और लश्कर के दो अन्य शीर्ष कमांडर जरगर और महमूद शनिवार को मारे गए. मुठभेड़ में भारतीय वायुसेना का एक कमांडो शहीद हो गया.

यह भी पढ़ें: लश्‍कर का साथ छोड़कर वापस लौटे कश्‍मीरी फुटबॉलर माजिद को बाइचुंग भूटिया ने दिया कोचिंग का प्रस्‍ताव

जनरल ने कहा कि हम घाटी में अभियान को जारी रखने और जल्द ही शांति बहाल होने का इंतजार कर रहे हैं. जम्मू एवं कश्मीर के पुलिस महानिदेशक एसपी वैद्य ने इस्लामिक स्टेट (आईएस) के उन दावों का खंडन किया है, जिसमें आतंकवादी संगठन ने दावा किया था कि शुक्रवार को श्रीनगर के जाकुरा में हुआ हमला कश्मीर में आईएस का पहला हमला है. हमले में एक पुलिसकर्मी के शहीद होने के साथ ही एक आतंकवादी मारा गया था. इस बारे में टिप्पणी करने के लिए कहे जाने पर उन्होंने कह कि नहीं, इसकी पुष्टि होनी अभी बाकी है. मुझे नहीं लगता कि यहां आईएसएस की कोई मौजूदगी है.

VIDEO: सुरक्षाबलों ने छह आतंकियों को मार गिराया​

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com