भारतीय सेना ने POK में 5 से 7 आतंकी कैंपों को बनाया निशाना, करीब 30-35 आतंकी मारे गए : सूत्र

भारतीय सेना ने POK में 5 से 7 आतंकी कैंपों को बनाया निशाना, करीब 30-35 आतंकी मारे गए : सूत्र

भारतीय सेना ने PoK में 5 से 7 आतंकी कैंपों को बनाया निशाना : सूत्र (फाइल फोटो)

खास बातें

  • सेना : बीती रात एलओसी पर आतंकी गुटों के ठिकानों पर सर्जिकल हमला किया
  • सूत्रों के हवाले से खबर है कि सेना ने यह सर्जिकल स्ट्राइक्स PoK में किए
  • मुख्यरूप से 5 - 7 आतंकी कैम्पों को निशाना बनाया गया था
नई दिल्ली:

जम्मू एवं कश्मीर में पाकिस्तान द्वारा लगातार किए जा रहे संघर्ष विराम उल्लंघन के बाद गुरुवार को रक्षा तथा विदेश मंत्रालयों ने एक संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि बुधवार रात को भारतीय सैन्य बलों द्वारा नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर मौजूद आतंकी गुटों के ठिकानों पर सर्जिकल हमला किया गया है. मिलिटरी ऑपरेशन्स के महानिदेशक लेफ्टिनेंट जनरल रणबीर सिंह ने यह जानकारी दी. हालांकि, इस बीच सूत्रों के हवाले से खबर आ रही है कि सेना ने यह सर्जिकल स्ट्राइक्स पाकिस्तान के कब्ज़े वाले कश्मीर में देर रात 2 से 4 बजे के बीच की हैं जिनमें मुख्य रूप से 5 से 7 आतंकी कैंपों को निशाना बनाया गया था. इसमें 30 से 35 आतंकवादी मारे गए.

--- --- --- ----
 LoC पर आतंकी ठिकानों पर सर्जिकल हमला किया, पाक को पहले ही बता दिया था : DGMO

पाक सेना का भारत के सर्जिकल हमले से इनकार, कहा-फायरिंग में हमारे दो जवान मारे गए

सेना का खुलासा, पाक इलाके में सर्जिकल हमले के दौरान कई आतंकी मारे गए : खास बातें
--- --- --- ----

सेना के सूत्रों के मुताबिक, ऑपरेशन के दौरान भारतीय सेना ने हेलीकॉप्टरों का इस्तेमाल किया. इतना ही नहीं, भारतीय सेना, नियंत्रण रेखा के पार पाक इलाके में तीन किलोमीटर भीतर तक भी गई. एलओसी पर मौजूद सात लॉन्चपैड खत्म किए गए. इस ऑपरेशन में कई आतंकवादी मारे गए हैं. ऑपरेशन को बारामूला, राजौरी और कुपवाड़ा में तैनात सेना की 19, 25 और 28 डिविज़न्स के जवानों ने अंजाम दिया है. सुबह अमेरिकी राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार सूज़न राइस ने अजित डोभाल से इस बारे में भी बातचीत की है. ये हमले आतंकवादियों की मौजूदगी की पुख़्ता सूचना होने पर किए गए.

लेफ्टिनेंट जनरल रणबीर सिंह ने बताया कि प्रोटोकॉल का पालन करते हुए पाकिस्तान को इस सर्जिकल हमले की जानकारी पहले ही दे दी गई थी. लेफ्टिनेंट जनरल रणबीर सिंह ने कहा, "भारत नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पार से आतंकवादियों को देश में घुसने और हमला करने की इजाजत नहीं दे सकता." उन्होंने कहा, "मैंने पाकिस्तान के डीजीएमओ से बात की और हमें उम्मीद है कि पाकिस्तान सेना आतंकवाद को समाप्त करने के लिए हमारे साथ सहयोग करेगी. ये हमले विश्वसनीय सूचना के आधार पर किए गए. फिलहाल आगे ऐसे और हमले करने की योजना नहीं है."

 


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com