NDTV Khabar

बच्चा रोया तो भारतीय परिवार को ब्रिटिश एयरवेज ने फ्लाइट से उतारा, 'प्रभु' से की शिकायत

ब्रिटिश एयरवेज (British Airways) की एक फ्लाइट से भारतीय परिवार को सिर्फ इसलिए नीचे उतार दिया गया, क्योंकि उनका 3 साल का बच्चा लगातार रो रहा था.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
बच्चा रोया तो भारतीय परिवार को ब्रिटिश एयरवेज ने फ्लाइट से उतारा, 'प्रभु' से की शिकायत

ब्रिटिश एयरवेज ने कहा कि हमने मामले की जांच शुरू कर दी है.

नई दिल्ली: ब्रिटिश एयरवेज की एक फ्लाइट से भारतीय परिवार को सिर्फ इसलिए नीचे उतार दिया गया, क्योंकि उनका 3 साल का बच्चा लगातार रो रहा था. सरकार के वरिष्ठ नौकरशाह ने ब्रिटिश एयरवेज पर 'नस्लीय भेदभाव' और 'खराब व्यवहार' का आरोप लगाया है. उनका आरोप है कि ब्रिटिश एयरवेज के विमान से उन्हें और उनके परिवार को उतार दिया गया था. नौकरशाह का आरोप है कि पिछले महीने बर्लिन जा रहे विमान के उड़ान भरने से चंद मिनट पहले उन्हें और उनके परिवार को विमान से इसलिए उतार दिया गया, क्योंकि उनका तीन साल का बेटा रो रहा था.

यह भी पढ़ें : इंडिगो कर्मचारियों ने फिर की यात्री के साथ बदसलूकी, प्रबंधन ने दो को किया निलंबित
 
नागर विमानन मंत्री सुरेश प्रभु को तीन अगस्त को लिखे एक पत्र में उन्होंने आरोप लगाया कि उनके पीछे बैठे एक अन्य भारतीय परिवार को भी विमान से उतार दिया गया, क्योंकि उन्होंने बच्चे को शांत कराने के लिए बिस्किट दिया था. यह घटना 23 जुलाई को हुई थी. अधिकारी ने आरोप लगाया कि चालक दल ने विमान को टार्मेक की तरफ मोड़ लिया जहां सुरक्षार्मियों ने उनके बोर्डिंग पास ले लिए.

यह भी पढ़ें : यात्रियों से बदसलूकी मामले में इंडिगो एयरलाइन को संसदीय समिति की फटकार, दी यह नसीहत

उन्होंने कहा कि शिकायत दर्ज कराने के बाद भी उन्हें न तो विमान से उतारने का कारण बताया गया न ही प्रबंधन ने उनके खिलाफ कोई कदम उठाया. उन्होंने कहा कि उन्हें रुकने के लिए खुद से इंतजाम करने पड़े और अगले दिन बर्लिन जाने के लिए मोटी रकम चुकानी पड़ी. नौकरशाह सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय में संयुक्त सचिव स्तर का अधिकारी है.

यह भी पढ़ें : बेंगलुरु से पटना जा रहे विमान में सांस लेने में समस्या की वजह से चार महीने की शिशू की मौत

टिप्पणियां
ब्रिटिश एयरवेज के एक प्रवक्ता ने कहा, 'हम ऐसे आरोपों को बहुत गंभीरता से लेते हैं और किसी तरह का भेदभाव बर्दाश्त नहीं करते. हमने इसकी जांच शुरू कर दी है और ग्राहक के साथ संपर्क में हैं.'

(इनपुट : भाषा)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement