मुंबई में 16 साल की लड़की स्कूल की छत से कूदी, सुसाइड नोट में बताई आत्महत्या की वजह

मुंबई में 16 साल की लड़की स्कूल की छत से कूदी, सुसाइड नोट में बताई आत्महत्या की वजह

छात्रा ने स्कूल की छत से कूदकर आत्महत्या की (प्रतीकात्मक फोटो)

खास बातें

  • यह पूरा मामला साइबर बुल्लिंग के आरोप का है.
  • मृतका पर सहेली का नकली फेसबुक प्रोफ़ाइल बनाने का आरोप
  • सहेली के माता-पिता ने मृतका की शिकायत स्कूल में की थी
मुंबई:

मुंबई से एक दिल को दहला देने वाली घटना सामने आई है. बुधवार को मुम्बई के कोलाबा स्थित नेवीनगर में एक 16 साल की लड़की ने अपने स्कूल की छत से कूदकर आत्महत्या कर ली.यह पूरा मामला साइबर बुल्लिंग के आरोप का है. मृतका पर अपनी एक सहेली का नकली फेसबुक प्रोफ़ाइल बनाने का आरोप था. उसकी सहेली के माता-पिता ने मृतका की शिकायत स्कूल में की. अपने सुसाइड नोट में लड़की ने अपनी सहेली के माता-पिता का नाम लिखा है. पीड़िता पर लगातार दबाव डाला जा रहा था, जिससे वह परेशान चल रही थी.

सुसाइड नोट के मुताबिक, मृतका की सहेली के माता-पिता उसके घर पर भी गए स्कूल में आकर भी उसे कबूल करने को कहा कि उनकी बेटी का नकली फसबुक अकाउंट उसी ने बनाया.  मुम्बई पुलिस ने मृतका की सहेली के पति को खुदखुशी के लिए उकसाने के आरोप में गिरफ़्तार कर लिया है.

कुछ दिन पहले ही पुणे के हिंजेवाड़ी में राजीव गांधी इंफोटेक पार्क स्थित टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज (टीसीएस) में काम कर रहे 23-वर्षीय एक आईटी इंजीनियर ने आईटी पार्क में अपने अपार्टमेंट में फांसी लगा कर कथित तौर पर आत्महत्या कर ली थी. पुलिस के मुताबिक, कानपुर के रहने वाले अभिषेक कुमार सॉफ्टवेयर इंजीनियर के तौर पर हिंजेवाड़ी स्थित टीएसएस में काम करते थे और आईटी केंद्र के फेज 3 स्थित किराये के अपार्टमेंट में अपने दोस्तों के साथ रहते थे. हिंजेवाड़ी थाने के एक पुलिस अधिकारी ने पीटीआई को बताया कि अभिषेक और उनके रूममेट गुरुवार को दोपहर में करीब उसी अपार्टमेंट में थे. वह यह कहते हुए अपने बेडरूम में चले गए कि वह सोना चाहते हैं और कमरा अंदर से बंद कर लिया. इस बीच उनके रूममेट को अभिषेक के एक दोस्त का फोन आया, जिसने उन्हें बताया कि अभिषेक ने आत्महत्या कर ली है. पुलिस ने बताया कि पोस्टमार्टम के बाद शव उसके माता पिता को सौंप दिया गया.

 


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com