भारतीय उच्चायोग के लापता दोनों कर्मचारी ISI की हिरासत में : भारत सरकार के सूत्र

पाकिस्तान (Pakistan) में भारतीय उच्चायोग (Indian High Commission) से जुड़े दो लापता कर्मचारी पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी ISI के कब्जे में है. भारत सरकार से जुड़े सूत्रों ने NDTV को यह जानकारी दी है.

नई दिल्ली:

पाकिस्तान (Pakistan) में भारतीय उच्चायोग (Indian High Commission) से जुड़े दो लापता कर्मचारी पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी ISI के कब्जे में है. भारत सरकार से जुड़े सूत्रों ने NDTV को यह जानकारी दी है. इससे पहले सुबह लापता होने की खबरें आई थीं. भारत ने कर्मचारियों के लापता होने का मामला पाकिस्तान के अधिकारियों के सामने उठाया है. न्यूज एजेंसी ANI के मुताबिक, विदेश मंत्रालय ने मामले को लेकर पाकिस्तान के दूत को तलब किया है. दोनों कर्मचारी सुबह 8 बजे से गायब बताए जा रहे हैं.

भारतीय कर्मचारियों के लापता होने की यह घटना ऐसे समय सामने आई है जब हाल ही में नई दिल्ली में पाकिस्तानी उच्चायोग के दो अधिकारियों को जासूसी के आरोप में पकड़ा गया था. जिसके बाद उन्हें वापस पाकिस्तान भेज दिया गया था.

बता दें कि दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने हाल ही में पाकिस्तान हाई कमीशन के दो अधिकारियों को जासूसी के मामले में पकड़ा था. आबिद हुसैन और ताहिर खान पाक उच्चायोग के वीजा सेक्शन में काम करते थे. भारत सरकार ने दोनों पाकिस्तानी अधिकारियों को 24 घंटे के अंदर भारत छोड़ने का आदेश दिया था. दोनों पर पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी ISI के लिए काम करने का आरोप है.

दोनों अधिकारी फर्जी आधार कार्ड से दिल्ली में घूम रहे थे. वहीं, हाल ही में पाकिस्तान में भारतीय उच्चायोग के अधिकारी गौरव अहलूवालिया की गाड़ी का आईएसआई के एजेंट द्वारा पीछा करने का मामला सामने आया था.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: पाकिस्तान उच्चायोग में तैनात 2 भारतीय कर्मचारी लापता​