NDTV Khabar

इंडियन होमियोपैथिकमेडिकल एसोसिएशन का दावा- खोज ली है निपाह वायरस की दवा

इंडियन होमियोपैथिकमेडिकल एसोसिएशन ने राज्य स्वास्थ्य मंत्री के.के. शैलजा से अनुरोध किया है कि उनके पेशेवरों को उन सभी मरीजों की जांच करने की इजाजत दी जाए, जो निपाह वायरस की जांच में पॉजिटिव पाए गए हैं. 

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
इंडियन होमियोपैथिकमेडिकल एसोसिएशन का दावा- खोज ली है निपाह वायरस की दवा

इंडियन होमियोपैथिकमेडिकल एसोसिएशन ने दावा किया है कि निपाह वायरस की दवा खोज ली है

खास बातें

  1. निपाह वायरस से अब तक 16 लोगों की मौत
  2. नहीं है अभी तक इसकी कोई दवा
  3. केरल में फैला है निपाह
नई दिल्ली: इंडियन होमियोपैथिकमेडिकल एसोसिएशन की केरल इकाई का दावा है कि उन्होंने निपाह वायरसके इलाज के लिए दवा तैयार कर ली है. संगठन के अधिकारी बी. उन्नीकृष्णन ने कहा कि होमियोपैथ सभी तरह के बुखार के लिए उचित दवा है और उन्हें संक्रमित मरीजों का इलाज करने की अनुमति दी जानी चाहिए. एसोसिएशन ने राज्य स्वास्थ्य मंत्री के.के. शैलजा से अनुरोध किया है कि उनके पेशेवरों को उन सभी मरीजों की जांच करने की इजाजत दी जाए, जो निपाह वायरस की जांच में पॉजिटिव पाए गए हैं. 

केरल में 'निपाह' से अब तक 16 लोगों की मौत, लोक सेवा आयोग की परीक्षाएं स्थगित 

लेकिन स्वास्थ्य सचिव राजीव सदानंदन ने मीडिया को रविवार को बताया कि उन्हें इसकी कोई जानकारी नहीं है. उन्होंने कहा, "होमियोपैथ विभाग सीधे मेरे अधीन काम करता है और अब तक किसी ने मुझसे या विभाग से संपर्क नहीं किया है. हमें इसमें कोई समस्या नहीं है."  सदानंदन ने कहा कि 18 पॉजिटिव मामलों में से चार संक्रमित थे. हालांकि, उनका सीधे तौर से मरीजों से कभी कोई संपर्क नहीं रहा.

वीडियो :  कैसे निपटें निपाह वायरस से

सचिव के अनुसार, स्वास्थ्य अधिकारियों के समयपूर्ण हस्तक्षेप की वजह से इस संक्रमण को फैलने से रोका गया लेकिन एक दुर्भाग्यपूर्ण बात यह है कि सोशल मीडिया पर झूठी खबरें प्रसारित की गई। इसे लेकर घबराने की जरूरत नहीं है। स्थिति नियंत्रण में हैं. गौरतलब है कि अब तक निपाह से 16 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि दो की हालत में सुधार हो रहा है. संक्रमित मरीजों के संपर्क में आए लगभग 2,000 लोगों को निगरानी में रखा जा रहा है. 

टिप्पणियां
 

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement