अमेरिकी राजदूत मैरीके लॉस कार्लसन 15 अगस्त को पहनना चाहती हैं साड़ी लेकिन....

दरअसल यह एक रोचक समस्या है जिसका निदान करते हुए आपको मजा ही आने वाला है.

अमेरिकी राजदूत मैरीके लॉस कार्लसन 15 अगस्त को पहनना चाहती हैं साड़ी लेकिन....

अमेरिकी राजदूत मैरीके लॉस कार्लसन 15 अगस्त को पहनना चाहती हैं साड़ी लेकिन....

खास बातें

  • भारत में प्रभारी अमेरिकी राजदूत मैरीके लॉस कार्लसन साड़ी पहनेंगी
  • 15 अगस्त को वह साड़ी पहनेंगी, वह चार साड़ियां चुन चुकीं
  • ट्विटर पर पोस्ट करके कहा- एक साड़ी चुनने में मदद करें
नई दिल्ली:

भारत में प्रभारी अमेरिकी राजदूत मैरीके लॉस कार्लसन (MaryKay Loss Carlson) भारत के स्वतंत्रता दिवस 15 अगस्त के दिन साड़ी पहनना चाहती हैं लेकिन उनके सामने एक समस्या है. ट्विटर पर उन्होंने अपनी समस्या लोगों के सामने रखी है और मदद मांगी है. दरअसल यह एक रोचक समस्या है जिसका निदान करते हुए आपको मजा ही आने वाला है. आखिर यह भी तो एक खूबसूरत बात है कि वह भारतीय स्वतंत्रता दिवस पर साड़ी पहनने को लेकर उत्सुक हैं. और अपनी इस चाहत में आम भारतीयजन को यूं मजेदार तरीके से शामिल कर रही हैं. 

पढ़ें- चौराहों पर मिलने वाले तिरंगे का आकार आसमान जैसा, इंसान का आकार इंसान से भी छोटा

माइक्रोब्लॉगिंग वेबसाइट ट्विटर (Twitter) पर अपने ट्विटर हैंडल के जरिए उन्होंने एक तस्वीर पोस्ट की है और पोस्ट किया है एक वीडियो भी. वीडियो में वह कहती हैं कि मेरे लिए बहुत मुश्किल हो रही है यह तय करना कि मैं कौन सी साड़ी पहनूं. मुझे उम्मीद है कि आप इस चुनाव में मेरी मदद करेंगे. उन्होंने इस वीडियो में कहा कि उन्होंने चार साड़ियों का चयन किया है और आप बताइए कि कौन सी साड़ी उन्हें पहननी चाहिए. हैशटैग #SareeSearch के साथ वह लोगों से कहती हैं कि साड़ी तय करने में उनकी मदद करें.
 


कौन हैं मैरीके लॉस कार्लसन...
मैरीके लॉस कार्लसन, in.usembassy.gov के मुताबिक, कांउसिलर रैंक की सीनियर फॉरेन सर्विस की सदस्य हैं.  वहअगस्त 2016 में भारत में अमेरिकी डिप्टी चीफ ऑफ मिशन का पदभार ग्रहण करने से पूर्व वे वाशिंगटन डीसी में विदेश विभाग के एक्जीक्यूटिव सेक्रेट्रेरिएट में प्रिंसिपल डिप्टी एक्जीक्यूटिव सेक्रेटरी थीं. 
 
marykay loss carlson
(उपरोक्त तस्वीर उन्होंने ट्विटर पर पोस्ट की है. और. चारों चुनिंदा साड़ियां पहनकर दिखाई हैं.)

वीडियो- 15/8/1947 को 24 घंटे का टीवी क्या दिखाता?


बता दें कि मैरीके ने उन्होंने विभाग और उसके मुख्य अधिकारियों की मदद करने वाली टीमों का नेतृत्व किया है. 2013 से 2014 तक उन्होंने एक्जीक्यूटिव सेक्रेटेरिएट स्टाफ की ऑफिस डायरेक्टर के रूप में कार्य किया है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com