NDTV Khabar

हिंदी दिवस 2017: ट्विटर पर टॉप ट्रेंड रहा #HindiDiwas, राजनाथ से लेकर इन नेताओं ने कहा ये

हिंदी दिवस के मौके पर कई नेताओं ने ट्विटर पर लोगों को शुभकामनाएं दीं. इस लिस्ट में राजनाथ सिंह, अरुण जेटली, शिवराज सिंह चौहान, सुरेश प्रभु जैसे नेता शामिल हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
हिंदी दिवस 2017: ट्विटर पर टॉप ट्रेंड रहा #HindiDiwas, राजनाथ से लेकर इन नेताओं ने कहा ये

हिंदी दिवस 2017 (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. राजनाथ सिंह ने ट्विटर पर दी हिंदी दिवस की बधाई.
  2. सीएम शिवराज और रमन सिंह ने भी दी बधाई.
  3. राष्ट्रपति आज करेंगे लीला ऐप का लोकार्पण.
नई दिल्ली: हिंदी दिवस के मौके पर कई नेताओं ने ट्विटर पर लोगों को शुभकामनाएं दीं. इस लिस्ट में राजनाथ सिंह, अरुण जेटली, शिवराज सिंह चौहान, सुरेश प्रभु जैसे नेता शामिल हैं. राजनाथ सिंह ने लीला ऐप के बारे में बताया जिससे लोग आसानी से हिंदी भाषा बोल और सीख सकते हैं. राजनाथ सिंह इसलिए इस ऐप के बारे में बता रहे हैं क्योंकि 'लर्निंग इंडियन लैंग्वेज विद आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस' (लीला) के मोबाइल ऐप का लोकार्पण राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद करेंगे.

इस ऐप से देश भर में विभिन्न भाषाओं के माध्यम से जन सामान्य को हिंदी सीखने में सुविधा और सरलता होगी तथा हिंदी भाषा को समझाना, सीखना तथा कार्य करना संभव हो सकेगा.

उल्लेखनीय है कि हिंदी भाषा के देशव्यापी प्रसार और स्वीकार्यता को देखते हुए 14 सितंबर, 1949 को इसे देश की राजभाषा का दर्जा दिया गया था. इस दिवस की स्मृति में प्रतिवर्ष 14 सितंबर को हिंदी दिवस के रूप में मनाया जाता है. आइए देखते हैं हिंदी दिवस के मौके पर नेताओं ने ट्विटर पर क्या लिखा... VIDEO




Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement