NDTV Khabar

नौसेना के जांबाज कमांडर अभिलाष टॉमी वतन लौटे, अब डॉक्टरों की निगरानी में रहेंगे

अपनी जांबाजी से देश-दुनिया का ध्यान खींचने वाले भारतीय नौसेना के कमांडर अभिलाष टॉमी वतन लौट आए हैं.  

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
नौसेना के जांबाज कमांडर अभिलाष टॉमी वतन लौटे,  अब डॉक्टरों की निगरानी में रहेंगे

टॉमी को अब ईएनसी के नौसेना अस्पताल आईएनएचएस कल्याणी में स्थानांतरित किया गया है.

नई दिल्ली :

अपनी जांबाजी से देश-दुनिया का ध्यान खींचने वाले भारतीय नौसेना के कमांडर अभिलाष टॉमी वतन लौट आए हैं. उन्हें शनिवार को आईएनएस सतपुड़ा से सुरक्षित भारत लाया गया. पूर्वी नौसेना कमान (ईएनसी) ने कहा कि ईएनसी के फ्लैग आफिसर कमांडिंग-इन-चीफ (एफओसी-इन-सी) वाइस एडमिरल करमबीर सिंह ने कमांडर टॉमी से मुलाकात की और उनके स्वास्थ्य और बचाव अभियान के बारे में जानकारी ली. टॉमी को अब ईएनसी के नौसेना अस्पताल आईएनएचएस कल्याणी में स्थानांतरित किया गया है. जहां वे डॉक्टरों की निगरानी में रहेंगे. 

यह भी पढ़ें : हिंद महासागर में आए तूफान में फंसे कमांडर अभिलाष टॉमी को बचाया गया

आपको बता दें कि कमांडर अभिलाष टॉमी गोल्डन ग्लोब रेस 2018 (जीजीआर) में भारत का प्रतिनिधित्व कर रहे थे. इस दौराम उनकी नौका ‘थुरिया’ तीन दिन तक समुद्र में हिचकोले खाती रही और तूफान की चपेट में आ गयी थी. जिसकी वजह से वे घायल हो गए थे और समुद्र में फंस गए थे. इसके बाद भारतीय नौसेना ने अपने अधिकारी को बचाने के लिए ‘ऑपरेशन रक्षम’ लॉन्च किया था. भारतीय नौसेना ने कैनबरा में आस्ट्रेलियाई बचाव समन्वय केन्द्र , फ्रांस और अन्य कई एजेंसियों के सहयोग से कमांडर टॉमी को सुरक्षित बचा लिया था. 


टिप्पणियां

यह भी पढ़ें :  नौसेना के घायल कमांडर अभिलाष टॉमी के स्वास्थ्य में आया सुधार

आपको बता दें कि कीर्ति चक्र विजेता 39 वर्षीय कमांडर अभिलाष टॉमी की खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी तारीफ कर चुके हैं. रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद खुद पीएम ने कमांडर टॉमी का हालचाल जाना था और उनके हौंसले की तारीफ की थी. रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद ऑस्ट्रेलियाई नौसेना प्रमुख वाइस एडमिरल माइक नूनन ने खुद प्रेस कांफ्रेंस कर कमांडर टॉमी के सुरक्षित होने की जानकारी दी थी. (इनपुट-भाषा से भी)



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... Bigg Boss 13 में सिद्धार्थ शुक्ला पर भड़कीं शहनाज गिल, कॉलर पकड़कर करने लगीं पिटाई- देखें Video

Advertisement