NDTV Khabar

भारतीय नौसेना का लड़ाकू जेट क्रैश, पायलट सुरक्षित, एयरपोर्ट बंद

भारतीय नौसेना का एक मिग-29के (MiG-29 K) लड़ाकू जेट विमान गोवा एयरपोर्ट पर रनवे से आगे निकलकर क्रैश हो गया, और उसके बाद उसमें आग लग गई.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
भारतीय नौसेना का लड़ाकू जेट क्रैश, पायलट सुरक्षित, एयरपोर्ट बंद

भारतीय नौसेना का लड़ाकू जेट क्रैश, पायलट सुरक्षित

खास बातें

  1. भारतीय नौसेना का लड़ाकू जेट क्रैश
  2. लड़ाकू जेट विमान गोवा एयरपोर्ट पर रनवे से आगे निकलकर क्रैश हो गया
  3. विमान को चला रहा ट्रेनी पायलट सुरक्षित बाहर निकलने में कामयाब रहा
नई दिल्ली:
टिप्पणियां
भारतीय नौसेना का एक मिग-29के (MiG-29 K) लड़ाकू जेट विमान गोवा एयरपोर्ट पर रनवे से आगे निकलकर क्रैश हो गया, और उसके बाद उसमें आग लग गई. विमान को चला रहा ट्रेनी पायलट सुरक्षित बाहर निकलने में कामयाब रहा. नौसैनिक बेस के भीतर बने हवाईअड्डे के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि एयरपोर्ट को बंद कर दिया गया है, और आग बुझाने के प्रयास जारी हैं. रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता ने एक बयान जारी कर बताया कि यह घटना उस वक्त हुई, जब ट्रेनी पायलट द्वारा चलाया जा रहा लड़ाकू विमान रनवे पर टेक-ऑफ के लिए तय जगह से आगे निकल गया. गोवा का यह एयरपोर्ट भारतीय नौसेना के बेस आईएनएस हंसा से संचालित होता है.
 
यह भी पढ़ें: नौसेना अगले दशक में विमानों की संख्या दोगुनी करेगी : एडमिरल सुनील लांबा

गोवा एयरपोर्ट अधिकारियों ने ट्विटर पर बताया, "गोवा एयरपोर्ट पर सभी उड़ानों में विलम्ब हो सकता है, क्योंकि भारतीय नौसेना की आकस्मिक ऑपरेशनल जरूरतों के चलते रनवे को बंद कर दिया गया है..."यह पहला मौका है, जब भारतीय नौसेना ने कोई मिग-29 विमान गंवाया है.
 
VIDEO: भारतीय कोस्टगार्ड ने बचाई पाक कमांडो की जान
नौसेना लड़ाकू जेट विमानों को विमानवाहक पोत आईएनएस विक्रमादित्य से संचालित करती है. नौसेना के लिए बनाए जा रहे पहले स्वदेशी विमानवाहक पोत आईएनएस विक्रांत पर भी लड़ाकू विमान तैनात किए जाएंगे.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement