NDTV Khabar

रडार की पकड़ में ना आने वाली INS 'करंज' लॉन्‍च और जूडिशियल मिसकंडक्ट के आरोपी जज को हटाने की सिफारिश, 5 बड़ी खबरें

मेडिकल प्रवेश घोटाला से जुड़े एक मामले में चीफ़ जस्टिस ऑफ इंडिया दीपक मिश्रा ने इलाहाबाद हाइकोर्ट के जज एसएन शुक्ला को हटाने की सिफारिश की है. वहींं कासगंज हिंसा में घायल अकरम ने कहा है कि उसने सबको माफ कर दिया है. हिंसा में घायल होने के चार दिन बाद मीडिया से बात करते हुए अकरम ने कहा कि 100 से 150 लोगों ने उसे घेर कर हमला बोल दिया.

5 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
रडार की पकड़ में ना आने वाली INS 'करंज' लॉन्‍च और जूडिशियल मिसकंडक्ट के आरोपी जज को हटाने की सिफारिश, 5 बड़ी खबरें

फाइल फोटो

खास बातें

  1. कासगंज हिंसा के पीड़ित अकरम ने कहा, मैंने सबको माफ किया
  2. पद्मावत की वीकडे पर भी बंपर कमाई जारी, 6 दिनों में कमाए 143 करोड़
  3. 31 जनवरी यानी आज साल 2018 का पहला चंद्रग्रहण होगा
नई दिल्ली: भारत की स्कॉर्पीन श्रेणी की तीसरी पनडुब्बी आईएनएस करंज लॉन्‍च हो गई यानि इसे पानी में उतारा गया. मुंबई के मझगांव डॉक पर आईएनएस करंज को नौसेना में शामिल किया गया. मेडिकल प्रवेश घोटाला से जुड़े एक मामले में चीफ़ जस्टिस ऑफ इंडिया दीपक मिश्रा ने इलाहाबाद हाइकोर्ट के जज एसएन शुक्ला को हटाने की सिफारिश की है. वहींं कासगंज हिंसा में घायल अकरम ने कहा है कि उसने सबको माफ कर दिया है. हिंसा में घायल होने के चार दिन बाद मीडिया से बात करते हुए अकरम ने कहा कि 100 से 150 लोगों ने उसे घेर कर हमला बोल दिया. उधर, संजय लीला भंसाली की फिल्म 'पद्मावत' देश-दुनिया में कमाई के नए रिकॉर्ड्स बना रही है. भारी विवाद के बाद सिनेमाघरों में रिलीज हुई इस फिल्म को दर्शकों का जबरदस्त प्यार मिला है. 31 जनवरी यानी आज साल 2018 का पहला चंद्रग्रहण होगा. इस साल पांच ग्रहण होंगे, जिसमें से 3 सूर्य ग्रहण और 2 चंद्र ग्रहण हैं. यह पूर्ण चंद्रग्रहण 77 मिनट तक रहेगा. इसका समय शाम 5.58 मिनट पर शुरू हो रहा है जो रात 8.41 तक चलेगा.
 

1- रडार की पकड़ में ना आने वाली INS करंज लॉन्‍चkaranjभारत की स्कॉर्पीन श्रेणी की तीसरी पनडुब्बी आईएनएस करंज लॉन्‍च हो गई यानि इसे पानी में उतारा गया. मुंबई के मझगांव डॉक पर आईएनएस करंज को नौसेना में शामिल किया जाएगा और इस दौरान नौसेना प्रमुख एडमिरल सुनील लांबा भी मौजूद रहें. इस पनडुब्‍बी का निर्माण मझगांव डॉकयार्ड ने फ्रांस के सहयोग से किया हैं. आधुनिक तकनीक से बनी ये पनडुब्बी कम आवाज से दुश्मन के जहाज को चकमा देने में माहिर है.


2- जूडिशियल मिसकंडक्ट के आरोपी जज को हटाने के लिए पीएम, राष्ट्रपति से CJI ने की सिफ़ारिश
chief justice dipak misra

मेडिकल प्रवेश घोटाला से जुड़े एक मामले में चीफ़ जस्टिस ऑफ इंडिया दीपक मिश्रा ने इलाहाबाद हाइकोर्ट के जज एसएन शुक्ला को हटाने की सिफारिश की है. उन पर जूडिशियल मिसकंडक्ट का आरोप है. सूत्रों के मुताबिक, जजों के पैनल ने जस्टिस एस एन शुक्ला को हटाने की सिफ़ारिश की थी. सीजेआई ने रिपोर्ट को स्वीकार करते हुए इलाहाबाद हाइकोर्ट के जस्टिस एसएन शुक्ला को हटाने की सलाह दी और अब प्रधानमंत्री और राष्ट्रपति से उन्हें हटाने की सिफारिश की है.

3- कासगंज हिंसा के पीड़ित अकरम ने कहा, मैंने सबको माफ किया
kasganj clashes victim akram
कासगंज हिंसा में घायल अकरम ने कहा है कि उसने सबको माफ कर दिया है. हिंसा में घायल होने के चार दिन बाद मीडिया से बात करते हुए अकरम ने कहा कि 26 जनवरी को वो अपनी गर्भवती पत्नी की डिलीवरी के लिए कासगंज होते हुए अलीगढ़ जा रहा था लेकिन कासगंज पहुंचते ही 100 से 150 लोगों ने उसे घेर कर हमला बोल दिया. हालांकि भीड़ में से ही कुछ लोगों ने अकरम को बचाया और आगे जाने का रास्ता दिया.

4- Padmaavat Box Office Collection Day 6: वीकडे पर 'पद्मावत' की बंपर कमाई जारी
deepika padukone padmavati ndtv
संजय लीला भंसाली की फिल्म 'पद्मावत' देश-दुनिया में कमाई के नए रिकॉर्ड्स बना रही है. भारी विवाद के बाद सिनेमाघरों में रिलीज हुई इस फिल्म को दर्शकों का जबरदस्त प्यार मिला है. दीपिका पादुकोण की अदायगी, रणवीर सिंह का खौफनाक लुक और शाहिद कपूर की राजपूती अंदाज खूब पसंद किया जा रहा है. फिल्म ने अपने पहले वीकएंड तक घरेलु बॉक्सऑफिस पर 115 करोड़ का शानदार बिजनेस किया, छुट्टियों के बाद वीकडे पर भी इसका परफॉर्मेंस उम्मीद से बेहतर रहा है. ट्रेड एनालिस्ट रमेश बाला के अनुसार, फिल्म ने शुरुआती 6 दिनों में 143 करोड़ रु. की (नेट कलेक्शन) बंपर कमाई कर डाली है.

टिप्पणियां
5- चंद्र ग्रहण 2018: आज द‍िखेगा साल का पहला चंद्र ग्रहण, इस दिन ना करें ये 3 काम
blue moon
31 जनवरी यानी आज साल 2018 का पहला चंद्रग्रहण होगा. इस साल पांच ग्रहण होंगे, जिसमें से 3 सूर्य ग्रहण और 2 चंद्र ग्रहण हैं. यह पूर्ण चंद्रग्रहण 77 मिनट तक रहेगा. इसका समय शाम 5.58 मिनट पर शुरू हो रहा है जो रात 8.41 तक चलेगा. ज्योतिषों और पंडितों के अनुसार यह माना जाता है कि इस कुछ काम नहीं करने चाहिए. आज यहां आपको पूरी लिस्ट दी जा रही है इस दिन क्या करें और क्या नहीं. लेकिन उससे पहले यहां समझे कि ग्रहण क्या होता है खासकर चंद्र ग्रहण और कैसे हुई इसकी शुरुआत.

VIDEO: Top News @8.00AM- कासगंज में अब हालात काबू में
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement