NDTV Khabar

बाढ़ग्रस्‍त श्रीलंका की मदद के लिए पहुंचे भारतीय नौसेना के जहाज

विशाखापट्नम से चला आईएनएस जलाश्व रविवार को श्रीलंका पहुंचेगा. इस जहाज में बड़ी मात्रा में राहत सामग्री है.

7 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
बाढ़ग्रस्‍त श्रीलंका की मदद के लिए पहुंचे भारतीय नौसेना के जहाज
नई दिल्‍ली: श्रीलंका में आई भयंकर बाढ़ से कई लोगों की मौत हो गई है और सैकड़ों लोग लापता हैं. राहत और बचाव कार्य के लिए श्रीलंका की मदद के लिए भारतीय नौसेना का युद्धपोत आईएनएस क्रिच वहां पहुंच चुका है. ये अपने साथ गोताखोर, डॉक्टर और जेमनी बोट लेकर गया है. इसने अब तक 50 से अधिक लोगों की जान बचा ली है. दूसरे जहाज आईएनएस शार्दूल के शनिवार रात तक श्रीलंका पहुंचने की उम्मीद है. इस जहाज में राहत सामग्री के साथ साथ हेलीकॉप्टर, जेमनी बोट्स, डॉक्टर और गोताखोर भी मौजूद हैं जो बाढ़ में फंसे लोगों की मदद करेंगे.
 
sri lanka floods 650

इसके अलावा विशाखापट्नम से चला आईएनएस जलाश्व रविवार को श्रीलंका पहुंचेगा. इस जहाज में बड़ी मात्रा में राहत सामग्री है. मसलन कपड़े, दवाईयां, खाद्य सामग्री और पीने का साफ पानी. इसके अलावा इस जहाज में ऐसी क्षमता है कि हर घंटे तीन हजार लीटर पीने लायक साफ बना बना सकता है.
 
sri lanka floods 650

नौसेना के प्रवक्ता कैप्टन डी के शर्मा ने एनडीटीवी इंडिया से कहा कि नौसेना सर्तक है. जिस तरह की मदद की जरूरत वहां के लोगों की पड़ेगी वो नौसेना करने को तैयार बैठी है. चाहे वो बाढ़ में फंसे लोगों को एयर लिफ्ट करना हो या फिर छोटी मोटी सर्जरी.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement