UAE में भारतीय मूल के कारोबारियों ने केरल बाढ़ पीड़ितों को दी 12.5 करोड़ की मदद

देशभर से लोग केरल के बाढ़ प्रभावित लोगों की मदद के लिए आगे आए हैं. वहीं यूएई यानी संयुक्त अरब अमीरात में भारतीय मूल के कारोबारियों ने भी बड़ा दिल दिखाया है.

UAE में भारतीय मूल के कारोबारियों ने केरल बाढ़ पीड़ितों को दी 12.5 करोड़ की मदद

देशभर से लोग केरल के बाढ़ प्रभावित लोगों की मदद के लिए आगे आए हैं

खास बातें

  • यूएई में भारतीय मूल के कारोबारियों ने भी बड़ा दिल दिखाया है.
  • उद्योगपतियों ने साढे 12 करोड़ रुपये की मदद देने का एलान किया है
  • बिज़नेसमैन एमए यूसुफ अली ने 5 करोड़ की मदद का एलान किया है
नई दिल्ली:

देशभर से लोग केरल के बाढ़ प्रभावित लोगों की मदद के लिए आगे आए हैं. वहीं यूएई यानी संयुक्त अरब अमीरात में भारतीय मूल के कारोबारियों ने भी बड़ा दिल दिखाया है. इन सारे उद्योगपतियों ने साढे 12 करोड़ रुपये की मदद देने का एलान किया है. केरल में पैदा हुए अरबपति बिज़नेसमैन एमए यूसुफ अली ने 5 करोड़ की मदद का एलान किया है. एमए यूसुफ़ अली लुलु ग्रुप के एमडी हैं. वहीं फातिमा हेल्थकेयर ग्रुप के चेयरमैन केपी हुसैन ने भी 5 करोड़ की मदद देने की घोषणा की है. हुसैन के मुताबिक, उन्होंने राज्य के हेल्थ सेक्रेटरी से बात की है,  ताकि वो डॉक्टरों और पैरामेडिकल स्टॉफ की टीम को भी राहत शिविरों में भेजा जा सके. भारत में पैदा हुए एक और अरबपति बीआर शेट्टी ने 2 करोड़ रुपये की मदद का एलान किया है. 

पर्यावरणविद माधव गाडगिल ने दी चेतावनी, कहा- गोवा का भी होगा केरल जैसा हश्र 

शेट्टी यूनिमनी और यूएई एक्‍सचेंज के चेयरमैन हैं. इसके अलावा एस्‍टर डीएम हेल्‍थकेयर के चेयरमैन आज़ाद मूपेन 
ने भी 50 लाख देने की घोषणा की है. केरल में आठ अगस्त से भारी बारिश और भूस्खलन की वजह से करीब 200 लोगों की जान गई है. 3.14 लाख से अधिक लोगों को राहत शिविरों में पहुंचाया गया है. लुलु समूह के चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक केरल में जन्मे उद्योगपति यूसुफ अली एमए ने केरल के लिए पांच करोड़ रुपये की मदद की घोषणा की है. खलीज टाइम्स ने यह खबर दी है. फातिमा हेल्थकेयर ग्रुप के चेयरमैन केपी हुसैन ने पांच करोड़ रुपये की सहायता देने की घोषणा की है. उन्होंने कहा कि इन पांच करोड़ रुपये में से एक करोड़ रुपये सीधे मुख्यमंत्री राहत कोष में जाएंगे, जबकि शेष चिकित्सा राहत सहायता के लिए दिए जाएंगे. 

केरल के साथ देश : बाढ़ पीड़ितों की मदद को बढ़े हाथ, आप भी दें साथ...

यूएई के कई अन्य उद्योगपतियों ने भी केरल बाढ़ पीड़ितों की मदद करने की घोषणा की है. भारत में जन्मे अरबपति उद्योगपति तथा यूनिमनी और यूएई एक्सचेंज के चेयरमैन बी आर शेट्टी ने इसके लिए दो करोड़ रुपये देने की प्रतिबद्धता जताई है. एस्टर डीएम हेल्थकेयर के संस्थापक चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक आजाद मोपेन ने पांच करोड़ रुपये की मदद देने का फैसला किया है. समूह ने कहा है कि वह 300 कार्यकर्ताओं की आपदा सहायता टीम बनाएगा.

VIDEO: बाढ़ग्रस्त केरल के लिए NDTV का विशेष अभियान

 


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com