यह ख़बर 24 जुलाई, 2012 को प्रकाशित हुई थी

भारतीय मूल का व्यक्ति बम हमले की धमकी देने का दोषी

भारतीय मूल का व्यक्ति बम हमले की धमकी देने का दोषी

खास बातें

  • खुद को आतंकवादी कहने वाले, भारतीय मूल के एक व्यक्ति को अदालत ने एक मेडिकल कंपनी को बम विस्फोट से उड़ा डालने की धमकी देने का दोषी ठहराया है।
न्यूयॉर्क:

खुद को आतंकवादी कहने वाले, भारतीय मूल के एक व्यक्ति को अदालत ने एक मेडिकल कंपनी को बम विस्फोट से उड़ा डालने की धमकी देने का दोषी ठहराया है। उसे दस साल की सजा सुनाई जा सकती है।

अदालत ने 56 वर्षीय शनील जैन को बम बनाने के एक आरोप, झूठी सूचना देने और अफवाह फैलाने के एक आरोप का दोषी ठहराया।

कनेक्टिकट जिले के अमेरिकी अटॉर्नी डेविड फीन ने कहा कि जैन को 16 अक्तूबर को सजा सुनाई जाएगी। उसे दस लाख डॉलर का जुर्माना देने का आदेश भी दिया जा सकता है।

जैन को इस साल 19 मार्च को गिरफ्तार किया गया था। जमानत पर रिहा होने के बाद वह अभी रोहड आईलैंड में रह रहा है।

इस मामले की सुनवाई पिछले सप्ताह शुरू हुई। अदालत में कहा गया कि जैन ने भारत से अप्रैल 2010 में कनेक्टिकट की एक मेडिकल कंपनी ‘‘जेड मेडिका’’ को कई बार फोन किया। वह पहले इस कंपनी में काम करता था और उनके बीच विवाद भी चल रहा था।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

फोन में जैन ने कंपनी को धमकी दी कि वह (जैन) एक आतंकवादी है और 24 घंटे के अंदर बम विस्फोट कर जेड मेडिका को उड़ा देगा। उसने यह भी कहा कि अमेरिकी कानून उसे छू भी नहीं सकता।

उसकी धमकी के बाद एफबीआई तथा कनेक्टिकट की पुलिस ने जांच शुरू की। जेड मेडिका में कोई विस्फोटक नहीं पाया गया। कंपनी ने कई सप्ताह तक अपने यहां निजी सुरक्षा गार्ड भी रखे।