भारतीय मूल के छात्र ने महारानी की राष्ट्रमंडल निबंध प्रतियोगिता, 2020 में मारी बाजी

सिंगापुर में रहने वाले भारतीय मूल के 14 वर्षीय छात्र आदित्य चौधरी को शुक्रवार को ब्रिटेन की महारानी की राष्ट्रमंडल निबंध प्रतियोगिता (क्यूसीईसी), 2020 में वरिष्ठ वर्ग का विजेता घोषित किया गया.

भारतीय मूल के छात्र ने महारानी की राष्ट्रमंडल निबंध प्रतियोगिता, 2020 में मारी बाजी

प्रतीकात्मक तस्वीर

लंदन:

सिंगापुर में रहने वाले भारतीय मूल के 14 वर्षीय छात्र आदित्य चौधरी को शुक्रवार को ब्रिटेन की महारानी की राष्ट्रमंडल निबंध प्रतियोगिता (क्यूसीईसी), 2020 में वरिष्ठ वर्ग का विजेता घोषित किया गया. दुनिया की सबसे पुरानी स्कूली लेखन प्रतियोगिता के पुरस्कार समारोह के पहले डिजिटल आयोजन के दौरान यह घोषणा की गई.रॉयल कॉमनवेल्थ सोसाइटी द्वारा आयोजित इस प्रतियोगिता में चौधरी को उनके ‘वॉयसेज फ्रॉम द ब्लू वर्ल्ड' शीर्षक वाले निबंध के लिये विजेता घोषित किया गया.इस डिजिटल कार्यक्रम में सिंगापुर से शामिल हुए चौधरी को डचेस ऑफ कॉर्नवाल - कैमिला पार्कर बोवल्स ने यह सम्मान दिया.


उन्होंने कहा, “मुझे लगता है कि आप बेहद सुशिक्षित व चतुर हैं. मैंने सिंगापुर से आने वाली कई कहानियां देखी हैं, लेकिन मुझे लगता है कि मैंने जो भी पढ़ी थीं उनमें से आपकी सर्वश्रेष्ठ थी.”भारत से 16 वर्षीय अनन्या मुखर्जी को उनके निबंध ‘द वाटर्स राइज' के लिये वरिष्ठ वर्ग में उप विजेता घोषित किया गया. समारोह के दौरान बॉलीवुड अभिनेत्री करीना कपूर खान ने उनका निबंध पढ़ा. इन विजेताओं का चयन 58 राष्ट्रमंडल देशों से आईं करीब 13 हजार प्रविष्टियों में से किया गया.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com