NDTV Khabar

नहीं मिल रही यमन से अगवा हुए भारतीय प्रीस्ट फादर टाम उज़ुनलिल की जानकारी

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
नहीं मिल रही यमन से अगवा हुए भारतीय प्रीस्ट फादर टाम उज़ुनलिल की जानकारी

फादर टाम उज़ुनलिल (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता विकास स्वरूप ने कहा है कि यमन से अगवा हुए भारतीय कैथोलिक प्रीस्ट फादर टाम उज़ुनलिल के मामले में कोई नई जानकारी नहीं मिली है। फादर टाम को आतंकवादी गुट इस्लामिक स्टेट गुड फ्राइडे के दिन सूली पर चढ़ा चुका है, ऐसी खबरें सोशल मीडिया के हवाले से आ रही हैं।

टिप्पणियां

इसके पहले उन्हें सूली पर चढ़ाया जाने वाला है, ऐसी खबर साउथ अफ्रीका में स्थित फ्रानसिसकन सिस्टर्स आफ साइसेन की एक फेसबुक पोस्ट के हवाले से आई थी। लेकिन विदेश मंत्रालय के मुताबिक इस बारे में कहीं से भी कोई पुष्टि नहीं हुई है। मंत्रालय वैटिकन से भी लगातार संपर्क में है और बाकी जरियों से भी पता लगाने की कोशिश कर रहा है। हालांकि अब यह भी सवाल उठने लगे हैं कि फादर टाम इस्लामिक स्टेट के कब्ज़े में हैं भी या नहीं।


विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने खुद भी ट्वीट कर फादर टाम के अगवा होने की जानकारी दी थी। बैंगलुरु के फादर टाम को बीते चार मार्च को मिशनरीज़ ऑफ चैरिटी के एडन स्थित ओल्ड एज होम पर हमले के दौरान अगवा किया गया था। इस हमले में 16 लोग मारे गए थे, एक भारतीय नन की भी मौत हुई थी। यमन में गृह युद्ध के हालात होने के बाद, पिछले साल अप्रैल से ही वहां का दूतावास बंद है। भारत ने बार-बार अपने नागरिकों को वहां जाने और काम करने के खिलाफ एडवाइज़री के जरिए सलाह दी है।


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement