कोरोना की वजह से ट्रेनों के कैंसिल होने का सिलसिला तेज, अब तक 85 ट्रेनें हुईं रद्द

Indian Railway Cancel Train List: देश में कोरोना के प्रकोप को रोकने के लिए हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं. सड़कों से लेकर प्लेटफॉर्मों तक कम से कम लोग घरों से बाहर निकले इसके लिए सरकार विभिन्न कदम उठाए जा रहे हैं.

कोरोना की वजह से ट्रेनों के कैंसिल होने का सिलसिला तेज, अब तक 85 ट्रेनें हुईं रद्द

प्रतीकात्मक

नई दिल्ली:

Indian Railway Cancel Train List:देश में कोरोना के प्रकोप को रोकने के लिए हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं. सड़कों से लेकर प्लेटफॉर्मों तक कम से कम लोग घरों से बाहर निकले इसके लिए सरकार विभिन्न कदम उठाए जा रहे हैं. स्कूल, कॉलेज, स्मारकों और इमारतों समेत भीड़-भाड़ वाली सभी जगहों पर प्रतिबंध लगा दिया गया है. इसी कड़ी में अब ट्रेनें भी कैंसिल की जा रही हैं.  अलग-अलग रेलवे जोनों द्वारा रेलगााड़ियों के कैंसिल करने की जानकारी सामने आ रही है, इनमें मेल से लेकर राजधानी तक शामिल हैं. अब तक कुल 85 ट्रेनों को कैंसिल किया गया है. हालांकि रेलवे का कहना है कि लोगों की कम संख्या की वजह से इन ट्रेनों को कैंसिल किया गया है. 

कोरोना वायरस के चलते इन ट्रेनों को किया गया कैंसिल, यात्रा करने से पहले लिस्ट चेक करें

 मुंबई को नई दिल्ली से जोड़ने वाली दोनों दिशाओं की छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस (सीएसएमटी)- निजामुद्दीन राजधानी एक्सप्रेस 20, 23, 27 और 30 मार्च को और वापसी दिशा में 21, 24, 26 और 31 मार्च को रद्द रहेगी. लोकमान्य तिलक टर्मिनस (एलटीटी)- निजामाबाद एक्सप्रेस दोनों तरफ की 21 मार्च से 29 मार्च तक रद्द रहेगी. 

कोरोना वायरस: ट्रेनों के बाद अब उड़ाने भी हुईं प्रभावित, इस कंपनी ने अपने कर्मचारियों को बिना सैलेरी भेजा छुट्टी पर

Newsbeep

कोलकाता को मुंबई से जोड़ने वाली हावड़ा-मुंबई दुरंतो एक्सप्रेस 24 मार्च से 1 अप्रैल के बीच दोनों तरफ से रद्द रहेगी. एलटीटी-मनमाड एक्सप्रेस को 18 से 31 मार्च, मुंबई-पुणे प्रगति एक्सप्रेस को दोनों तरफ से 18 मार्च से 1 अप्रैल तक के लिए रद्द कर दिया गया है और मुंबई-पुणे डेक्कन एक्सप्रेस को 18 से 31 मार्च तक के लिए दोनों तरफ से रद्द कर दिया गया है. एलटीटी-अजनी एक्सप्रेस 20 मार्च से 30 मार्च तक दोनों तरफ से नहीं चलेगी। इसी तरह मुंबई-नागपुर नंदीग्राम एक्सप्रेस 22 मार्च से एक अप्रैल तक दोनों तरफ से रद्द है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com



Video: कोरोना को लेकर अभी मुंबई लोकल के परिचालन पर प्रतिबंध नहीं